script80 उपनगरीय बसों में से सिर्फ दो-तीन चलीं, प्रमुख मार्गों पर रहा सन्नाटा, बाजारों में चहल-पहल काफी कम रही | buses did not run in Mhow, silence remained on major routes | Patrika News
इंदौर

80 उपनगरीय बसों में से सिर्फ दो-तीन चलीं, प्रमुख मार्गों पर रहा सन्नाटा, बाजारों में चहल-पहल काफी कम रही

-इंदौर शहर के लाॅकाडाउन का महू में भी रहा असर।

इंदौरMar 21, 2021 / 06:02 pm

Naim khan

mhow

bus stand par sannata


डाॅ. आंबेडकरनगर महू. इंदौर नगर निगम सीमा क्षेत्र में रविवार को लगाए लाॅकडाउन का असर महू में भी नजर आया। यहां प्रमुख मार्गों पर आवागमन बहुत कम रहा। बाजार में दुकानें तो खुली रही लेकिन कहीं कोई चहल-पहल नहीं दिखी। बस स्टैंड पूरी तरह सुनसान रहा और 80 उपनगरीय बसों में सिर्फ दो-तीन बसें चलीं।
रविवार को महू तहसील में लाॅकडाउन नहीं था। न ही कहीं कोई पुलिस बल तैनात रहा। इसके बावजूद आंशिक लाॅकडाउन की तरह स्थिति नजर आई। आमदिनों में जहां बाजारों में काफी भीड़ रहती है लेकिन रविवार को बाजारों में सुनसान नजर आए और बहुत कम आवागमन रहा। मेन स्ट्रीट, सांघी स्ट्रीट, पत्ती बाजार, सरापफा, ड्रीमलैंड चैराहा, कोतवाली चैक, धानमंडी, एमजी रोड आदि जगह दुकानें तो खुली रही लेकिन ग्राहकों इक्का-दुक्का नजर आए। उधर, इंदौर में लाॅकडाउन के चलते महू में उपनगरीय बसों के चक्के थमे। महू-इंदौर के बीच रोजाना 80 उपनगरीय बसें हर ढाई मिनिट में चलती हैं लेकिन रविवार को बस स्टैंड पर बसें नजर नहीं आई। न ही कोई यात्री दिखाई दिया। आसपास के दुकानदारों ने बताया सुबह से शाम तक महज दो से तीन उपनगरीय बसें चलीं। हालांकि बसों के आवागमन पर कोई पाबंदी नहीं थी लेकिन इंदौर में लाॅकडाउन के चलते यात्रियों के अभाव को आंकते हुए अधिकांश मोटर मालिकों ने बसें नहीं चलाईं।
अति व्यस्त इंदौर रोड पर चंद वाहन ही नजर आए
महू से इंदौर जाने वाले रूट पर रोजाना सुबह से रात तक वाहनों का अत्यधिक दबाव रहता है लेकिन रविवार को दोपहर में इस रूट पर लगभग सन्नाटे की स्थिति रही और चंद वाहनों का आवागमन नजर आया। ये ही स्थिति सिमरोल रोड के रही। जबकि कहीं कोई पुलिस बल तैनात नहीं था, न ही कहीं कोई रेाकटोक की गई।
व्यापारी सहित शहरवासी नहीं चाहते लाॅकडाउन
खास बात है कि व्यापारी सहित शहरवासी लाॅकडाउन नहीं चाहते हैं। व्यापारियों का मानना है कि लाॅकडाउन से कारोबार बुरी तरह प्रभावित होगा। साथ ही आमजनों को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसलिए अब अधिकांश जगह नियमों का इमानदारी से पालन किया जा रहा है। शहर के पेट्रोल पंप पर भी बगैर मास्क वालों को पेट्रोल नहीं दिया गया, साथ ही सोशल डिस्टेसिंग पर भी ध्यान दिया गया।

Home / Indore / 80 उपनगरीय बसों में से सिर्फ दो-तीन चलीं, प्रमुख मार्गों पर रहा सन्नाटा, बाजारों में चहल-पहल काफी कम रही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो