scriptबापू की पुण्यतिथि पर दिखावे की कार्रवाई, निगम अफसरों के साए में बिके मांस-मछली | business of meat and fish under officers of nigam | Patrika News
इंदौर

बापू की पुण्यतिथि पर दिखावे की कार्रवाई, निगम अफसरों के साए में बिके मांस-मछली

बापू की पुण्यतिथि पर दिखावे की कार्रवाई, निगम अफसरों के साए में बिके मांस-मछली

इंदौरJan 31, 2019 / 01:46 pm

हुसैन अली

image

बापू की पुण्यतिथि पर दिखावे की कार्रवाई, निगम अफसरों के साए में बिके मांस-मछली

इंदौर. बापू की पुण्यतिथि पर नगर निगम की ये कैसी कारवाई… एक तरफ जहां भोई मोहल्ला में अफसरों द्वारा मछली की दुकान चलाने वाले व्यापारियों के ऑफिस बंद करवाने की कार्रवाई के विरोध में हंगामा और चक्काजाम हुआ, वहीं मिल क्षेत्र में विश्रांति चौराहे से परदेशीपुरा चौराहे तरफ जाने वाली रोड पर लगने वाले बुधवारिया हाट बाजार में खुलेआम मांस-मछली बिक रहे थे।
बताया जा रहा है कि निगम की पीली जीप और अफसरों के साए में यहां व्यापार हो रहा था। बार-बार हटाने की नौटंकी करने के साथ गैंग काफी देर तक खड़ी रही और मछली बिकती रही। इतना ही नहीं, दुकानदारों को हटाकर माल जब्त करने के बजाय निगम मांस इकाई के अफसर ये कहते नजर आए कि जल्दी-जल्दी बेचकर निकलो, वरना लेने के देने पड़ जाएंगे। कार्रवाई को लेकर निगम के इस दोहरे चरित्र को लेकर जब जिम्मेदार अफसरों से सवाल किए गए, तो वे सही ढंग से जवाब नहीं दे पाए और अपना बचाव करते रहे।
मालूम हो कि कल महात्मा गांधी की पुण्यतिथि थी। इस दिन पशु वध पूरी तरह से प्रतिबंधित रहता है। इसको लेकर राज्य शासन के आदेश हैं। शहर में कहीं मांस-मटन, चिकन और मछली की दुकान न खुल जाए, इसको लेकर निगम की मांस इकाई सुबह से सक्रिय हो गई थी, लेकिन कार्रवाई के नाम पर सिर्फ लीपापोती हुई।
अफसरों ने दिया तर्क

निगम मांस इकाई के प्रभारी डॉ. उत्तम यादव से जब पूछा गया कि भोई मोहल्ला में मछली व्यापारियों के ऑफिस बंद करवाने के लिए दबाव बनाया गया, लेकिन बुधवारिया हाट बाजार में खुलेआम मांस-मछली क्यों बिक रही थी? इस पर उन्होंने तर्क दिया कि हाट बाजार में दुकानें लगने की शिकायत मिलने पर कार्रवाई के लिए मांस इकाई की गैंग भेजी गई थी। अब एकदम से तो दुकान हटा नहीं सकते। दुकान हटाने में कम से कम आधा घंटा लगता है। रही बात गैंग के पहुंचने पर कार्रवाई करने के बजाय खड़े रहने की, तो इसकी जांच की जाएगी। उनसे सवाल किया गया कि जब मालूम है कि महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर पशु वध नहीं होता, तो फिर हाट बाजार में सुबह से दुकानें कैसेे लग गई? इस पर वे कुछ जवाब नहीं दे पाए और कहा कि हाट-बाजार से दुकानों को हटा दिया गया था।

Home / Indore / बापू की पुण्यतिथि पर दिखावे की कार्रवाई, निगम अफसरों के साए में बिके मांस-मछली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो