scriptCAA के विरोध में कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता ने लगाई आग, 90 फीसदी झुलसे, हालत गंभीर | CAA: worker of Communist Party allegedly tried self immolation | Patrika News
इंदौर

CAA के विरोध में कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता ने लगाई आग, 90 फीसदी झुलसे, हालत गंभीर

रमेशचंद्र की आयु 72 साल है और वो कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता है।

इंदौरJan 25, 2020 / 10:43 am

Pawan Tiwari

CAA के विरोध में कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता ने लगाई आग, 90 फीसदी झुलसे, हालत गंभीर

CAA के विरोध में कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता ने लगाई आग, 90 फीसदी झुलसे, हालत गंभीर

इंदौर. नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) का विरोध मध्यप्रदेश में भी बढ़ता जा रहा है। इंदौर में चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान कम्युनिस्ट पार्टी के एक कार्यकर्ता रमेशचंद्र प्रजापत ने शुक्रवार शाम आत्मदाह करने की कोशिश की। रमेशचंद्र की आयु 72 साल है। प्रदर्शन के दौरान उन्होंने खुद पर केरोसिन डालकर आत्मदाह की कोशिश की। गंभीर हालत में उन्हें एमवाएएम अस्पताल में भर्ती किया गया है। फिलहाल उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वो पूरी तरह से जल गए हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1220855471050854400?ref_src=twsrc%5Etfw
शुक्रवार को गीता भवन चौराहे पर उन्होंने आत्मदाह करने की कोशिश की। तुकोगंज थाना पुलिस ने उनसे बयान लेने की कोशिश की लेकिन वो कुछ बोल नहीं पाए। सीएसपी सेंट्रल कोतवाली बीपीएस परिहार का कहना है कि प्रजापत के पास से सीएए के विरोध के करीब एक दर्जन पर्जे मिले हैं। हालांकि बेटे दीपक ने सीएए के विरोध में पिता के द्वारा यह कदम उठाने से इनकार किया।
worker.jpg
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव सीएल सरावत ने बताया कि प्रजापत पार्टी से जुड़े रहे हैं। वे माणिकबाग क्षेत्र में चल रहे विरोध प्रदर्शन में भी शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि प्रजापत टेलरिंग का काम करते हैं। पिता की हालत देख बेटा दीपक अस्पताल में ही बेसुध हो गया। वह बार-बार यही कह रहा था कि पिता का हालत देखकर मां को कैसे बताऊंगा। 90 प्रतिशत झुलसने के कारण उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि, पुलिस रमेशचंद्र का बयान लेने पहुंची थी लेकिन स्थिति गंभीर होने के कारण वो कुछ बोल नहीं पाए। जिस कारण ये नहीं पता चला की उन्होंने आग क्यों लगाई।

Home / Indore / CAA के विरोध में कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता ने लगाई आग, 90 फीसदी झुलसे, हालत गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो