scriptमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री अब भी सिखा रहे हैं शिक्षा का पाठ | Chief Minister and education minister are still teaching lessons | Patrika News
इंदौर

मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री अब भी सिखा रहे हैं शिक्षा का पाठ

सरकारी स्कूलों में हो रहा है आचार संहिता का उल्लंघन

इंदौरOct 30, 2018 / 10:50 am

Sanjay Rajak

indore

मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री अब भी सिखा रहे हैं शिक्षा का पाठ

संजय रजक . इंदौर.

इंदौर सहित पूरे प्रदेश में ६ अक्टूबर से आचार संहिता लग चुकी है। निर्वाचन आयोग का डंडा सब दूर चल रहा है और संपत्ति निरुपण किया गया है, लेकिन सरकारी स्कूलों में मख्यमंत्री से लेकर शिक्षामंत्री का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इस मामले में न ही जिला परियोजना समन्वयक ध्यान दे रहे है और न ही बीआरसी। दरअसल सभी प्राथमिक और माध्यमिक स्तर के स्कूलों में सीखने के प्रतिफल नाम से पोस्टर लगाए गए थे। इन पोस्टर में मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान से लेकर शिक्षा मंत्री विजय शाह तक के नाम और फोटो हैं। आचार संहिता लगते ही इस पोस्टर को भी स्कूल परिसर और कक्षाओं से हट जाना था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अभी भी अधिकांश सरकारी स्कूलों की अधिकांश कक्षाओं में यह पोस्टर लगा हुआ है।
यह है पूरा मामला

करीब तीन माह पहले सीखने के प्रतिफल नाम से एक पोस्टर तैयार किया गया था। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह चौहान, शिक्षा मंत्री विजय शाह और शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी का नाम और फोटो सबसे ऊपर अंकित किया गया। राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा तैयार किए गए इस पेास्टर में हर एक कक्षा के हिसाब से कुछ बिंदू तैयार किए गए थे। पोस्टर के माध्यम से शिक्षकों कहा गया था कि उन्हें इन बिंदुओं के हिसाब से बच्चों को तैयार करना है।
डीपीसी ने लगवाए थे

जिला परियोजना समन्वयक डीपीसी अक्षय ङ्क्षसह राठौर ने करीब तीन माह पहले इन पोस्टर को सभी प्राथमिक और माध्यमिक स्तर के स्कूलों में चस्पा करने निर्देश दिए थे, लेकिन आचार संहिता लगने के बाद इन्हें हटाने के लिए नहीं कहा गया। अभी तक अधिकांश स्कूलों में यह पोस्टर अनौपचारिक रूप से भाजपा का प्रचार कर रहे हैं।
निकालने के लिए कहा था

जानकारी के अनुसार बीआरसी राजेंद्र सिंह तंवर और अशोक जोशी ने आचार संहिता लगते ही अपने स्तर पर पोस्टर हटाने के लिए कहा था, लेकिन बाकी के बीआरसी संपत्ति निरूपण का नियम भूल गए।

Home / Indore / मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री अब भी सिखा रहे हैं शिक्षा का पाठ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो