scriptस्टॉप तय :  कहीं भी खड़ी हो जाती है सिटी बसें | City Bus | Patrika News
इंदौर

स्टॉप तय :  कहीं भी खड़ी हो जाती है सिटी बसें

लोक परिवहन के वाहन नियमों का पालन नही करते है। इस समस्या को देखते हुए सिटी बसों को स्टॉप पर ही खड़े होने के निर्देश है चालक सवारी बैठाने के लिए कहीं भी बसें खड़ी कर देते है।

इंदौरAug 11, 2022 / 07:51 pm

रमेश वैद्य

स्टॉप तय :  कहीं भी खड़ी हो जाती है सिटी बसें
इंदौर. लोक परिवहन की सुगमता के लिए शुरू हुई एआईसीटीएसएल की सिटी बसें अब परेशानी खड़ी कर रही है। अन्य लोक परिवहन के वाहन नियमों का पालन नही ंकरते है। इस समस्या को देखते हुए सिटी बसों को स्टॉप पर ही खड़े होने के निर्देश है चालक सवारी बैठाने के लिए कहीं भी बसें खड़ी कर देते है जिससे परेशानी होती है।
सवारी दिखी तो ब्रिज के नीच रोक दी बस
सिटी बस के लिए आमतौर पर स्टॉप तय है, दावा रहता है कि चालक गाडी स्टॉप पर ही रोककर सवारी बैठाते है लेकिन इसका पालन नहींं होता है। सोमवार दोपहर करीब 2.30 बजे रेलवे स्टेशन से निकली सिटी बस को चालक को शास्त्री ब्रिज के नीचे सवारी दिखी तो उसने गाड़ी रोक दी। पीछे वाहन अटकें, दूसरी गाडिय़ों के चालक हॉर्न बजाते रहे लेकिन चालक ने सवारी बैठाने के बाद ही बस को आगे बढ़ाया। अजाक थाने के सामने भी इसी तरह भी सिटी बस चालक ने इसी तरह की हरकत की।
स्टॉप से गाडी आगे बढ़ी और छात्र दिखे तो फिर रोक दी
भंवरकुआं चौराहे के पास सिटी बस का स्टॉप है। दोपहर करीब 3.30 बजे सिटी बस स्टॉप पर रुकी। सवारी लेकर आइटी चौराहे की ओर आगे बढ़ी तो कुछ दूरी पर फिर कुछ छात्र दिख गए। छात्रों को देख चालक ने अन्य वाहनों की परवाह किए बिना चालक ने बस को रोक दिया। सवारी बैठाने के बाद ही आगे बढ़ा। एमजी रोड पर कई जगह इस तरह की स्थिति देखी जा सकती है।
रांग साइड आई बस, लगा लंबा जाम
बीएसएनएल नेहरू पार्क की ओर से आने वाली सडक़ से निजी ट्रेवल्स की बस स्टेशन की ओर जा रही थी। बस शास्त्री ब्रिज के नीचे ही फंस गई। बस की लंबाइ ज्यादा होने से ड्रायवर सीधी ओर न लेते हुए रॉन्ग साइड से बस निकालने की कोशिश करने लगा, जिसके कारण लंबा जाम लग गया। एआइसीटीएसएल की जनसंपर्क अधिकारी मालासिंह ठाकुर के मुताबिक, चालकों को निरंतर प्रशिक्षण दिया जाता है और कहीं भी गाड़ी रोकने के लिए रोका जाता है। सुपर वाइजरों को पत्र जारी कर नियमों का पालन कराया जाएगा।

Home / Indore / स्टॉप तय :  कहीं भी खड़ी हो जाती है सिटी बसें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो