जनता कर्फ्यू के दिन बंद रहेंगी सिटी बसें

प्रशासन ने जनता कर्फ्यू में सिटी और आई बसें बंद करने का लिया निर्णय।

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 21 Mar 2020, 01:01 PM IST

इंदौर : कोरोना वायरस के प्रभाव को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर कल यानि 22 मार्च को सिटी और आई बसें बंद रहेंगी। जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस को लेकर जिले में एहतियात बरतने के निर्देश जारी किये हैं। बिना किसी जरूरी कार्य के घर से बाहर ना निकले। सार्वजनिक जगहों पर न जाएं। ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोक जा सकें। जिला प्रशासन ने जनता कर्फ्यू के दिन सिटी बसें बंद करने निर्णय लिया है। इसके पूर्व महाराष्ट्र और पूणे को आने-जाने वाली बसों के संचालन पर रोक लगी है। इंदौर से चलने वाली कई ट्रेनों को भी रोका गया है।

 

क्षमता से कम यात्री बैठाए जाने के निर्देश

इंदौर में AICTSL प्रबंधन के मुताबिक 22 मार्च यानि जनता कर्फ्यू के दिन शहर में लोक परिवहन नहीं चलाए जाएंगे। इसके अलावा कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका को देखते हुए अब सिटी और आई बस में क्षमता से कम यात्री बैठाए जाएंगे। आई बस में 32 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था है, लेकिन अब इसमें केवल 16 यात्री ही बैठाए जाएंगे। यही स्थिति सिटी बस में रहेगी। हालांकि बीते कई दिनों से आई बस और सिटी बस में यात्रियों की संख्या में काफी कमी आई है।

 

जरूरी निर्देश का पालन करें -

आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छोड़कर बाहर कोई भी ना निकले।
यात्राओं से परहेज करें।
सार्वजनिक स्थलों पर ना जाएं।
भीड़भाड़ से दूर रहें।
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे अफवाहों से बचे।

22 मार्च को जनता कर्फ्यू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में लोगों से जानलेवा कोरोना वायरस महामारी को रोकने में सहयोग की अपील की है। उन्होंने आगामी 22 मार्च रविवार को जनता कर्फ्यू के तौर पर मनाने की घोषणा की। इसमें लोगों से अपील की गई कि वह सुबह 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक अपने घरों में रहें।

Corona virus coronavirus Coronavirus causes
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned