scriptएयरपोर्ट से चलेगी सिटी आइ शटल सेवा, 20 किमी के दायरे में मिलेगी सुविधा | City i Shuttle service will be available from the airport | Patrika News
इंदौर

एयरपोर्ट से चलेगी सिटी आइ शटल सेवा, 20 किमी के दायरे में मिलेगी सुविधा

ऐप से होगी बुकिंग
 

इंदौरFeb 18, 2019 / 12:15 pm

हुसैन अली

indore

एयरपोर्ट से चलेगी सिटी आइ शटल सेवा, 20 किमी के दायरे में मिलेगी सुविधा

इंदौर. शहर में लोक परिवहन के लिए सिटी बस, आइबस के बाद अब सिटी आई शटल सेवा की शुरू की जा रही है। एआइसीटीएसएल वैमानिका ट्रांससर्व के माध्यम से लक्जरी मिनी आइ बस चलाएगी, जो एयरपोर्ट से यात्रियों को लाने-ले जाने का काम करेंगी। इसका किराया किमी के आधार पर तय होगा, बुकिंग ऐप से होगी।
एयरपोर्ट से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही रहती है। शहर का दायरा बढऩे से दूरिया अधिक होने से ऑटो नहीं मिलते हैं। रात में तो दो से तीन गुना पैसे मांगे जाते हैं। सिटी बसों की टाइमिंग और कनेक्टिविटी नहीं होने से लोगों का महंगी टैक्सी सेवा लेना होती है। एआइसीटीएसएल ने एक और सेवा का खाका तैयार कर ऑपरेटर का चयन किया है। इसमें एयरपोर्ट से चार तय रूट पर आइ-शटल चलाई जाएगी।
सीइओ संदीप सोनी ने बताया, शहर का दायरा 20 किमी का है। आइ शटल के रूट्स इसी तरह बनाएं जा रहे हैं, जिससे एयरपोर्ट से आवाजाही में लोगों को आसानी हो। संचालक कंपनी के मनीष पटेल, टेरेंस जोसफ व तनुज बेनर्जी ने बताया, बुकिंग मेंं बताए गए स्थल से यात्री को बसें लेंगी और एयरपोर्ट पर छोडे़ंगी। कंपनी पिक एंड ड्रॉप पेटर्न पर काम करेगी। पाइंट टू पाइंट सेवा रहेगी। सुविधाजनक शटल एसी होगी। 20 सीटर बस में यात्री एप के माध्यम से बुक करके सफर कर सकेंगे।
इसका किराया होगा
10 किमी तक 99 रुपए
15 किमी तक 129 रुपए
20 किमी तक 149 रुपए

यह होंगे रूट्स
– एयरपोर्ट से निपानिया
– एयरपोर्ट से राऊ सर्कल
– एयरपोर्ट से भंवरकुआं
– एयरपोर्ट से बंगाली चौराहा

Home / Indore / एयरपोर्ट से चलेगी सिटी आइ शटल सेवा, 20 किमी के दायरे में मिलेगी सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो