scriptआईपीसी अध्यक्ष के लिए कांग्रेस में खूब उठापटक, अंतरसिंह दरबार का दावा मजबूत | claim of Antarsingh Darbar is strong,A lot of uproar in the Congress | Patrika News
इंदौर

आईपीसी अध्यक्ष के लिए कांग्रेस में खूब उठापटक, अंतरसिंह दरबार का दावा मजबूत

नेताओं को मल मास से पहले नियुक्ति की उम्मीद
 

इंदौरDec 06, 2019 / 04:20 pm

रीना शर्मा

आईपीसी अध्यक्ष के लिए कांग्रेस में खूब उठापटक, अंतरसिंह दरबार का दावा मजबूत

आईपीसी अध्यक्ष के लिए कांग्रेस में खूब उठापटक, अंतरसिंह दरबार का दावा मजबूत

इंदौर. जिले की सबसे बड़ी सहकारी बैंक आईपीसी के अध्यक्ष को लेकर कांग्रेस में घमासान शुरू हो गया है। वैसे तो यहां पर अध्यक्ष की नियुक्ति चुनाव से होती है पर सरकार मनोनीत करने जा रही है। इसको लेकर पार्टी के दिग्गज नेताओं ने दावा ठोक दिया है। संभावना है कि मल मास से पहले नियुक्ति कर दी जाएगी।
MUST READ : मुंबई की सोनिया के साथ इस बंगले में रुकता था जीतू, रातभर बाहर पहरा देते थे बाउंसर

प्रदेश में सरकार बनने के बाद में कांग्रेस अब अपने नेताओं व कार्यकर्ताओं को उपकृत करने की तैयारी कर रही है। निगम, मंडल, प्राधिकरण सहित कई विभागों में बड़े पैमाने पर नियुक्तियां होने जा रही हैं। इस फेहरिस्त में इंदौर प्रीमियर कोऑपरेटिव बैंक (आईपीसी) भी शामिल है। वैसे तो बैंक के चुनाव होते हैं, लेकिन सरकार शुरुआत में यहां पर मनोनयन करने जा रही है। योजना है कि अध्यक्ष बनने के बाद समितियों में नए सदस्य बनाए जाएंगे ताकि भविष्य में होने वाले चुनाव में वोट बैंक मजबूत हो जाए। ये नियुक्ति एक से डेढ़ साल के लिए होगी।
MUST READ : जीतू पर इनाम एक लाख रुपए करने की तैयारी, धोखे से लिया अखबार का ऑफिस, अब तक 24 FIR दर्ज

दावेदारों ने शुरू की उठापटक

संगठन व सरकार से संकेत मिलने के बाद दावेदारों ने उठापटक और जोड़तोड़ शुरू कर दी है। अध्यक्ष बनने के इच्छुकों में वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री रामेश्वर पटेल, हुकुमसिंह सांखला, अंतरसिंह दबार और सदाशिव यादव प्रमुख हैं। दरबार का दावा मजबूत है, क्योंकि कोई भी उनका विरोधी नहीं है। राजपूत समाज को उपकृत करने व महू को मजबूत बनाने के लिए उन पर दांव खेला जा सकता है। वैसे तो पटेल भी दमदार नेता हैं पर विधायक विशाल पटेल विरोध करेंगे। इनके अलावा जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव का नाम भी है। उन्हें बनवाकर मंत्री जीतू पटवारी पूरे जिले में अपनी पकड़ को मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे।
MUST READ : अंतरराष्ट्रीय आकाश में दमका इंदौर, विंटर सीजन में बढ़ी कनेक्टिविटी, बैंकॉक-सिंगापुर फ्लाइट भी जल्द होगी शुरू

संस्थाओं में भी नियुक्ति

आईपीसी बैंक के अधीन चार से पांच गांव की संस्था होती है। उन संस्थाओं में भी कांग्रेस अध्यक्ष मनोनीत करने जा रही है। इसके जरिए कांग्रेस अपना ग्रामीण क्षेत्र में नेटवर्क मजबूत करने का प्रयास करेगी। बताते हैं कि पहले आईपीसी अध्यक्ष घोषित होगा उसके बाद विधायकों की पसंद से समितियों का गठन होगा।

Home / Indore / आईपीसी अध्यक्ष के लिए कांग्रेस में खूब उठापटक, अंतरसिंह दरबार का दावा मजबूत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो