scriptविभिन्न राज्यों के स्वच्छ भारत मिशन संचालकों और अफसरों ने देखी शहर की सफाई व्यवस्था | Clean India mission operators saw the cleanliness of the city | Patrika News
इंदौर

विभिन्न राज्यों के स्वच्छ भारत मिशन संचालकों और अफसरों ने देखी शहर की सफाई व्यवस्था

पूरे दिन शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में घूमते रहे अधिकारी

इंदौरFeb 20, 2022 / 10:01 pm

नितेश पाल

 न्याय नगर स्थित उद्यान और उसमें कचरे के निपटान की व्यवस्था भी अफसरों ने देखी

न्याय नगर स्थित उद्यान और उसमें कचरे के निपटान की व्यवस्था भी अफसरों ने देखी

इंदौर. एशिया के सबसे बड़े बायोमेथिनाइजेशन प्लांट के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए आए विभिन्न राज्यों के स्वच्छ भारत मिशन संचालकों के साथ ही अन्य अफसरों ने रविवार को शहर की सफाई व्यवस्था का बारिकी से अध्ययन किया। वे शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंचे और वहां किस तरह के स्वच्छता को लेकर काम किया जा रहा है। इसकी जानकारी ली।
लगातार पांच बार स्वच्छता में नंबर वन आने वाले इंदौर की सफाई व्यवस्था को देखने के लिए आए अफसरों ने सबसे पहले न्याय नगर मेन में पहुंचे। यहां पर उन्होनें घरों से कचरा संग्रहण की व्यवस्था को देखा। इस दौरान रहवासियों द्वारा अलग-अलग कचरा कचरा गाड़ी में दिए जाने को देखते हुए इन अफसरों ने यहां के रहवासियों से कचरा संग्रहण को लेकर आने वाली परेशानियों के बारे में सवाल भी किए। इस दौरान जनता ने किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने की बात कही। न्याय नगर स्थित उद्यान और उसमें कचरे के निपटान की व्यवस्था भी इन अफसरों ने देखी। इसके बाद ये अधिकारी स्टार चौराहा स्थित कचरा ट्रांसफर स्टेशन पहुंचे। यहां पर कचरा इकट्ठा करने और उसे किस तरह से भेजा जाता है इस व्यवस्था को देखा। यहां से दल मूसाखेड़ी स्थित चौधरी पार्क कॉलोनी में सूखे नाले को देखने पहुंचे। यहां उन्हें बताया गया कि कैसे एक साल पहले तक यहां पर गंदा पानी बहता था, किंतु नागरिकों के सहयोग से इस नाले को सूखा दिया गया है। अब यहां पर आयोजन होते हैं। अफसरों ने इस दौरान सिटी बस कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल कमांड सेंटर का भी निरीक्षण किया। इस दौरान आए हुए अधिकारियों ने इंदौर की तारीफ करते हुए कहा कि शहर के नागरिक स्वच्छता के प्रति जितने सहयोगी हैं उसके कारण इंदौर लगातार नंबर वन बन रहा है।
ये अधिकारी आए इंदौर
छत्तीसगढ़ : आशीष तारिका एडिशनल मिशन डायरेक्टर सुडा, आशीष देवांगन निगम आयुक्त रिसाली, सुनील चंद्रवंशी निगम आयुक्त रायपुर।
गोवा : मिशन मैनेजर विवेकानंद देसाई, राजेश पटेल, नदीम शेख।
गुजरात – प्रोजेक्ट ऑफिसर अमी मोरी, उत्सव जोशी।
हरियाणा : करनाल अपर आयुक्त धीरज कुमार।
झारखंड – डिप्टी कमिश्नर सूरज कुमार, जमशेदपुर से कृष्णा कुमार।
कर्नाटक – रेणुका, विजय मकलाई, एसबी स्नेहलता, अशोक सिंघम।
केरल – जफर मालिक, प्रवीण के, ज्योतिष चंद्रन, विपिन।
महाराष्ट्र – शिरीष, ओमप्रकाश देवी।
राजस्थान- राजेश मीणा, गौरव सिंह।
तेलंगाना – डॉ. एन सत्यनारायण, बी. संतोष, चित्रा मिश्रा, जी. वेनू गोपाल रेड्डी, श्रीदेवी रंजीत कुमार।
त्रिपुरा – अरुण मोरे।
उत्तराखंड- विशाल मिश्रा, रवि पांडे।
चंडीगढ़ – अनीता मित्रा, एमपी शर्मा, विजय प्रेमी, नलिनी।
दिल्ली – शकुंतला श्रीवास्तव।

Home / Indore / विभिन्न राज्यों के स्वच्छ भारत मिशन संचालकों और अफसरों ने देखी शहर की सफाई व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो