टिफिन में ठंडा खाना : सीएम ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को कराया बहाल, बोले- मैं सूखी रोटी भी खा लेता हूं

मुख्यमंत्री ने कलेक्टर से कहा- कारण उचित नहीं

By: हुसैन अली

Published: 26 Sep 2020, 04:33 PM IST

इंदौर. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के बुधवार को इंदौर प्रवास के दौरान वापसी में उन्हें डिनर टिफिर में ठंडा खाना देने के मामले में निलंबित खाद्य सुरक्षा अधिकारी को दूसरे दिन ही बहाल कर दिया। मुख्यमंत्री को जब स्वामी के निलंबन का कारण पता चला तो उन्होंने अधिकारियों को बहाली के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, भोजन में ठंडी रोटियां उपलब्ध करवाना किसी अधिकारी के निलंबन का उचित कारण नहीं लगता है।

दरअसल, बुधवार को मुख्यमंत्री इंदौर में नगर निगम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने इंदौर आए थे। कार्यक्रम में देर होने और मौसम खराब होने से सडक़ मार्ग से रवाना हो गए। इस दौरान अधिकारियों ने मुख्यमंत्री व स्टॉफ के लिए खाने का प्रबंध कर रखवाने का जिम्मा स्वामी को सौंपा था। खाना ठंडा होने का पता चलने पर कलेक्टर मनीष सिंह ने स्वामी को तत्काल निलंबित कर दिया।

मुझे सूखी रोटियां खाने में भी कोई गुरेज नहीं : सीएम

शुक्रवार को मामला सीएम हाउस तक पहुंचा तो उन्होंने निलंबन के कारण को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, वे एक साधारण इंसान हैं। उन्हें सूखी रोटियां खाने में भी कोई गुरेज नहीं है। इस बात पर निलंबन उचित भी नहीं है। जिलों में भ्रमण के दौरान यदि कोई परेशानी होती है तो वे उसे दिल में नहीं लेते हैं। सभी अधिकारी समर्पित भाव से काम करें।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned