scriptसीएम राइज स्कूल में एडमिशन की होड़ लगी | CM Rise School | Patrika News
इंदौर

सीएम राइज स्कूल में एडमिशन की होड़ लगी

शहर का नवीन मालवा कन्या स्कूल सीएम राइज की सूची में आते ही एडमिशन के लिए बच्चों की हौड़ मच गई। 300 क्षमता वाले स्कूल में 600 बच्चों के एडमिशन हो गए है।

इंदौरAug 07, 2022 / 07:43 pm

रमेश वैद्य

सीएम राइज स्कूल में एडमिशन की होड़ लगी

सीएम राइज स्कूल में एडमिशन की होड़ लगी

इंदौर. सीएम राइज स्कूलों में पढऩे-पढ़ाने को लेकर बच्चों व पालकों में उत्साह देखने को मिल रहा है। शहर का नवीन मालवा कन्या स्कूल सीएम राइज की सूची में आते ही एडमिशन के लिए बच्चों की हौड़ मच गई। 300 क्षमता वाले स्कूल में 600 बच्चों के एडमिशन हो गए है। क्षमता से दोगुने बच्चे होने पर स्कूल प्राचार्य को प्रवेश बंद करने का नोटिस चस्पा करना पड़ा। वहीं भवन की मरम्मत होने से स्टोर रुम में ही स्मार्ट क्लास शुरु करनी पड़ी। आधुनिक लैब, स्मार्ट क्लासेस, स्पोर्ट कोर्ट, गायन व डांस के भी विषय विशेषज्ञ नहीं है। ऐसे में बिना तैयारी के अव्यवस्थाओं के बीच सीएम राइज स्कूल शुरु करने को लेकर जिम्मेदारों पर सवाल खड़े हो रहे हैं।
आगामी सत्र में सुविधाएं बढ़ाएंगे
करीब 25 करोड़ की लागत से सीएम राइडज स्कूल के लिए तीन मंजिला अत्याधुनिक नवीन भवन बनना है। जिसमें साइंस, फिजिक्स, मैथ्स की लैब बनेगी। खेल के लिए रङ्क्षनग ट्रेक और 500 सीटर ऑडिटोरियम प्रस्तावित है। इसके अलावा शहर के ७ सीएम राइज स्कूलों को 400 करोड़ की लगात से बेहतर बनाया जाएगा। दोगुने प्रवेश देने पड़े नवीन मालव कन्या के वाइस ङ्क्षप्रसिपल तरुणङ्क्षसह बघेल ने बताया कि स्कूल में 300 विद्यार्थी अध्यन थे, लेकिन सीएम राइज स्कूल बनने पर दोगुना विद्यार्थियों ने प्रवेश लिए है। स्कूल की क्षमता से अधिक प्रवेश होने पर प्रवेश बंद करने के लिए नोटिस चस्पा करना पड़ा। योजना की गाइडलाइन अनुसार आगामी सत्र में समस्त साधन-संसाधन उपलब्ध हो जाएंगे। स्कूल के मेन गेट के पास ही ऑडिटोरियम बनाया जाएगा। छात्रों को घर से स्कूल लाने व छोडऩे के लिए निशुल्क बस सुविधा रहेगी। इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई होगी। इसके लिए शिक्षकों की लिखित परीक्षा ली गई है।
&दिल्ली की सरकरी स्कूलों की तर्ज पर सीएम राइज स्कूलों को तैयार किया जाएगा। निर्माण ऐजेंसी तय होते ही काम शुरू हो जाएगा।
– नरेंद्र जैन अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक

Home / Indore / सीएम राइज स्कूल में एडमिशन की होड़ लगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो