scriptOperation Clean : कलेक्टर लगाएंगे हाऊसिंग सोसायटी की रजिस्ट्रियों पर रौक | Collectors will put a Stop on the Registrations of Housing Society | Patrika News

Operation Clean : कलेक्टर लगाएंगे हाऊसिंग सोसायटी की रजिस्ट्रियों पर रौक

locationइंदौरPublished: Jan 07, 2020 10:58:25 am

Submitted by:

Mohit Panchal

कलेक्टर जारी करेंगे रजिस्ट्रार कार्यालय को आदेश

Operation Clean : कलेक्टर लगाएंगे हाऊसिंग सोसायटी की रजिस्ट्रियों पर रौक

Operation Clean : कलेक्टर लगाएंगे हाऊसिंग सोसायटी की रजिस्ट्रियों पर रौक

इंदौर। गृह निर्माण संस्थाओं की खरीद-फरोख्त पर रोक लगाई जाएगी। कलेक्टर रजिस्ट्रार को संस्था की रजिस्ट्री न करने का आदेश देने जा रहे हैं। जांच अधिकारी की अनुमति के बगैर कुछ नहीं होगा।

गृह निर्माण संस्थाओं के पीडि़त सदस्यों को संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी और कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव प्लॉट देने की कवायद में लगे हैं। पीडि़तों के आवेदन इक_ा करने के बाद २८ संस्थाओं की जांच अफसर कर रहे हैं। इसके अलावा भी ५० से अधिक संस्थाओं के पीडि़त सामने आए हैं।
हालात को देखते हुए कलेक्टर ने संस्थाओं की गतिविधियों पर सख्ती करना शुरू कर दी। वे अब संस्था की जमीनों की खरीद फरोख्त पर रोक लगाने जा रहे हैं। रजिस्ट्रार कार्यालय को संस्थाओं की सूची सौंपकर आदेश जारी किए जा रहे हैं कि वे जमीन हो या प्लॉट किसी भी प्रकार की कोई रजिस्ट्री ना करें।
एसडीओ, तहसीलदार को अलग-अलग गृह निर्माण संस्थाओं की जांच के लिए जांच अधिकारी नियुक्ति किया गया है। आवेदन आने पर उनसे अभिमत लिया जाए। ये आदेश सभी डिप्टी रजिस्ट्रारों को भी दिया जाएगा।

खंगाले जाएंगे बैंक खाते
सहकारिता व अवैध कॉलोनी की जांच अधिकारी व अपर कलेक्टर दिनेश जैन ने सहकारिता विभाग के उपायुक्त से पंजीकृत संस्थाओं के बैंक खातों उनकी सारी जमीनों की जानकारी तुरंत और प्राथमिकता से मांगी है। माना जा रहा है कि प्रशासन संस्थाओं के बैंक खातों को सीज करेगा और लेन देन की सारी प्रक्रियाओं पर भी रोक लगा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो