scriptसांवेर में शिव के भरौसे कांग्रेस | Congress depends on Shiva's in sanwer | Patrika News
इंदौर

सांवेर में शिव के भरौसे कांग्रेस

तीसरे श्रावण सोमवार से शुरू होगा हर-हर महादेव, घर-घर महादेव अभियान, पूरे विधानसभा क्षेत्र को 60 सेक्टर में बांटा और 65 हजार लोगों ने शिवलिंग की स्थापना के लिए करवाया पंजीयन
 

इंदौरJul 18, 2020 / 10:54 am

Uttam Rathore

सांवेर में शिव के भरौसे कांग्रेस

सांवेर में शिव के भरौसे कांग्रेस

इंदौर. सावन के तीसरे सोमवार यानी 20 जुलाई से सांवेर में कांग्रेस का शिव अनुष्ठान शुरू होगा। इसके लिए पूरे विधानसभा क्षेत्र को 60 सेक्टर में बांटा गया है। अनुष्ठान के लिए 65 हजार लोगों ने शिवलिंग की स्थापना को लेकर पंजीयन कराया है। कोरोना वायरस संक्रमण दूर करने की प्रार्थना के साथ सांवेर के गांव-गांव में शिवजी की आराधना का महोत्सव शुरू होगा।
भगवान शिव की पूजा का सबसे बड़ा मास सावन का महीना होता है। कोरोना संक्रमण के कारण मंदिरों को खोलने की अनुमति प्रशासन न नहीं दी है। इसके चलते श्रद्धालु शिवजी की पूजा-अभिषेक नहीं कर पा रहे हैं। इसको देखते हुए सांवेर क्षेत्र में शिव आराधना महोत्सव शुरू किया जा रहा है, जो कांग्रेस के बैनर तले और पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू के नेतृत्व में शुरू होगा। हर- हर महादेव, घर-घर महादेव की सोच के साथ हर सेक्टर में जो नागरिक घर पर शिवलिंग स्थापना कर पूजन करना चाहते हैं, उनका पंजीयन शुरू किया गया।
गुड्डू का कहना है कि पूरे क्षेत्र से 51 हजार पंजीयन का टारगेट था, लेकिन नि:शुल्क पंजीयन किया गया, तो 65 हजार तक आंकड़ा पहुंच गया। जिन लोगों का पंजीयन हुआ है, उन्हें शिवलिंग, थाली और पूजन सामग्री भेंट की जाएगी। नागरिकों को उक्त सामग्री भेंट करने के कार्य की शुरुआत सोमवार के तीसरे सोमवार से ऊं नम: शिवाय के जाप के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच होगी। मालूम हो कि सांवेर में विधानसभा उचुनाव होना हैं। कांग्रेस की तरफ से मैदान में गुड्डू को उतारने की तैयारी है। जनता को रिझाने के लिए सावन के महीने और भोलेनाथ का सहारा लिया गया है।
आयोजन का होगा सीधा प्रसारण
गुड्डू ने कहा कि सोमवार से हर दिन 60 में से 12 -12 सेक्टर में सामग्री वितरण का कार्य किया जाएगा। इसमें पहले दिन ग्राम पालिया, माता बरोड़ी, चंद्रावतीगंज, कछालिया, धतुरिया, कुराना शिप्रा, मांगलिया, कनाडिय़ा, खुड़ैल, कंपेल और सिवनी में आयोजन होगा। मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणजन शामिल होंगे। हर दिन 12 सेक्टर में कार्यक्रम के आयोजन के कारण 5 दिन में सभी 60 सेक्टर में यह आयोजन होगा। हर सेक्टर का अलग-अलग प्रभारी बनाया गया है। आयोजन को पूरे विश्व में इंटरनेट के माध्यम से लाइव टेलीकास्ट भी किया जाएगा।

Home / Indore / सांवेर में शिव के भरौसे कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो