आपस में लडऩे वाले कांग्रेस नेताओं को दिग्विजय सिंह ने दी नसीहत

रेसीडेंसी कोठी पर मुलाकात के दौरान कांग्रेस नेताओं पर हुए नाराज

By: Uttam Rathore

Published: 03 Mar 2019, 11:10 AM IST

इंदौर.कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह इंदौर प्रवास पर है। यहां पर उन्होंने निजी कार्यक्रम में शिरकत करने के साथ कांग्रेस नेताओं से मेल-मुलाकात भी की। इसके चलते रेसीडेंसी कोठी पर समर्थक सहित अन्य कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा लगा रहा।
कांग्रेसियों के अनुसार शनिवार दोपहर 2 बजे इंदौर आने के बाद डेली कॉलेज में भोजन कर दिग्विज सिंह शाम 4.30 बजे रेसीडेंसी कोठी पहुंचे। उनसे मिलने के लिए नेताओं का मेला लगा हुआ था। इस पर उन्होंने सभी नेताओं से एक-एक कर मिलने का कहते हुए लाइन लगाने और ग्रुप बनाने का कहा। इसके साथ ही कहा कि जिन लोगों को मैं अंदर भेज रहा हूं वहीं अंदर कमरे में जाएंगे। इस तरह व्यवस्था जमाने के बावजूद नेता नहीं माने और मुलाकात के लिए आपस में धक्का-मुक्की करने लगे। यह देख दिग्विजय सिंह खासे नाराज हुए और बोले जिनको मिलना है वह लाइन लगा लें। मैं एक-एक से मिलूंगा। तुम लोग व्यवस्था बिगाड़ोगे तो मुलाकात नहीं करूंगा, यह सुन नेता लाइन में खड़े हो गए।

कांग्रेसियों के अनुसार मुलाकात के दौरान जब उनकी नजर राजेश शर्मा पर पड़ी तो उन्होंने नसीहत दी कि कामरेड तुम्हारे से यह उम्मीद नहीं थी। तुम पार्टी के सीनियर नेता हो। तुम्हें थोड़ी गंभीरता रखनी चाहिए। मालूम हो कि पिछले दिनों जब दिग्विजय सिंह इंदौर आए थे तो एयरपोर्ट के अंदर सिंह से बात करने को लेकर शहर कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, सुरजीत सिंह चड्ढा और राजेश शर्मा में झगड़ा हो गया था। सिंह ने कल रेसीडेंसी पर शर्मा को नसीहत दी। नेताओं से मुलाकात के दौरान दिग्विजय सिंह ने अपने खास समर्थक सुवेग राठी को अलग से बुलाकर काफी देर तक खड़े होकर बातचीत की। इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। मुलाकात के दौरान विनय बाकलीवाल, शेख अलीम, रघु परमार, चिंटू चौकसे, छोटे यादव, जितेंद्र सिंह, अनिल शुक्ला आदि मौजूद थे। इन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की।

 

 

Uttam Rathore Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned