scriptकांग्रेस नेता ने कैंसल किया अपने आत्मदाह का प्लान, बोले- गृहमंत्री ने आश्वासन दिया है… | congress leader cancel suicide plan after meeting with minister | Patrika News
इंदौर

कांग्रेस नेता ने कैंसल किया अपने आत्मदाह का प्लान, बोले- गृहमंत्री ने आश्वासन दिया है…

धारा-144 के दौरान प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया था
पुलिस ने दर्ज कर लिया था प्रकरण तो किया आत्मदाह का ऐलान

इंदौरNov 14, 2019 / 03:35 pm

हुसैन अली

कांग्रेस नेता ने कैंसल किया अपने आत्मदाह का प्लान, बोले- गृहमंत्री ने आश्वासन दिया है...

कांग्रेस नेता ने कैंसल किया अपने आत्मदाह का प्लान, बोले- गृहमंत्री ने आश्वासन दिया है…

इंदौर. धारा-144 के दौरान प्रधानमंत्री का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने कांग्रेस नेताओं पर प्रकरण दर्ज किया था। इसके विरोध में एक कांग्रेस नेता ने आत्मदाह की घोषणा कर डाली, लेकिन गुरुवार को उनके सुर बदल गए। उनका कहना था कि गृहमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे मामले में मुख्यमंत्री कमल नाथ से बात करेंगे और जांच करवाएंगे। इसके बाद उन्होंने आत्मदाह की घोषणा वापस ले ली।
कांग्रेस नेता ने कैंसल किया अपने आत्मदाह का प्लान, बोले- गृहमंत्री ने आश्वासन दिया है...
पुलिस ने सहमति दी तो फिर क्यों दर्ज किए प्रकरण

कांग्रेस नेता देवेंद यादव का कहना है कि गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने को लेकर हमने 9 नंवबर को पुतला दहन का कार्यक्रम आयोजित किया था। अयोध्या फैसला आने के कारण इसे आगे बढ़ाकर 10 तारीख कर दिया। इस दिन मुस्लिम समाज का कार्यक्रम होने से 11 नवंबर को प्रदर्शन के लिए पुलिस अफसरों ने मौखिक सहमति दी थी। इसके बाद हमने पुतला दहन किया। प्रदर्शन के दौरान पुलिस का कोई उच्च अधिकारी नहीं था। धक्का-मुक्की के कारण मैं होद में गिर गया। अगर पुलिस ने सहमति दी थी तो हमारे खिलाफ प्रकरण दर्ज क्यों किया गया। कांग्रेसियों के साथ प्रशासन काफी भेदभाव कर रहा है। मैंने गृहमंत्री के आश्वासन के बाद आत्मदाह की घोषणा वापस ली है।
गृह मंत्री बोले- वे हमारे अच्छे कार्यकर्ता

मामले में गृहमंत्री बाला बच्चन का कहना था कि देवेंद्र यादव हमारे अच्छे कार्यकर्ता हैं। उनके द्वारा आत्महत्या की जो घोषणा की गई थी, उस दौरान जो भी परिस्थितियां बनी होगीं उसे मैं देखता हूं। वे गांधी परिवार की केंद्र सरकार द्वारा एसपीजी सुरक्षा हटाने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

Home / Indore / कांग्रेस नेता ने कैंसल किया अपने आत्मदाह का प्लान, बोले- गृहमंत्री ने आश्वासन दिया है…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो