scriptइंदौर में भाजपा नेताओं में तनातनी का विवाद गहराया, प्रदेश अध्यक्ष भी घिरे | Controversy in BJP leaders | Patrika News
इंदौर

इंदौर में भाजपा नेताओं में तनातनी का विवाद गहराया, प्रदेश अध्यक्ष भी घिरे

विवाद से नेता व्यथित, संगठन महामंत्री ने तलब की रिपोर्ट, प्रदेश संगठन बोला, छवि बिगड़ी, पूर्व अध्यक्ष बोले, पद पर संयम जरूरी

इंदौरNov 13, 2017 / 10:16 am

अर्जुन रिछारिया

bjp

bjp

इंदौर. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान के सामने नगर अध्यक्ष कैलाश शर्मा और उद्योगपति हेमंत नीमा के बीच हुए विवाद से प्रदेश संगठन की त्यौरियां चढ़ गई हैं। प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने इस पूरे मामले की जानकारी मांगी है। बताया जा रहा है, शर्मा को घटना का सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता है।
पहले दशहरा मैदान में यज्ञ स्थल और फिर सीएचएल हॉस्पिटल में प्रदेश अध्यक्ष के सामने हुए विवाद के बाद भाजपा में शर्मा के विरोधी सक्रिय हो गए हैं। सुबह पूरी घटना की जानकारी और खबरों को संगठन महामंत्री की जानकारी में भेज दिया गया। प्रदेश संगठन महामंत्री भगत ने जहां प्रदेश अध्यक्ष से भी इस मामले में चर्चा की, वहीं संभागीय संगठन महामंत्री जयपालसिंह चावड़ा से भी पूरी रिपोर्ट तलब की है। पार्टी नेताओं का मानना है, पार्टी मामले को प्रदेश अध्यक्ष के मान को ठेस के तौर पर रही है। वहीं प्रदेश नेतृत्व को सबसे बड़ी चिंता पार्टी की साख की है। बताया जा रहा है, विधानसभा चुनाव के पहले कार्यकर्ताओं में अनुशासन बनाए रखने के लिए पार्टी नगर अध्यक्ष के पद को लेकर फैसला कर सकती है, ताकि जनता के बीच पार्टी की अनुशासनपसंद छवि बनी रहे।
घटना के बाद शर्मा पर ऐसे हुए हमले
पार्टी कार्यालय में पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं की आवाजाही कम हो गई। किसी से ज्यादा व्यवहार नहीं रखते। कार्यकर्ताओं की समस्या नहीं सुनते। शुरुआती दौर में सिर्फ चार नंबर को तवज्जो दी, अब दो नंबर के अलावा किसी की नहीं सुनते। मोबाइल बहुत कम उठाते हैं।
आमने-सामने दी समझाइश
शर्मा बेवजह घुसे यज्ञ में : नीमा
यज्ञ से शर्मा को लेना-देना नहीं था। वे बेवजह ही इसमें घुसे थे। उसके बाद लगातार वे अभद्रता कर रहे थे। हम किसी संत का अपमान नहीं करते। मेरे नंदकुमारसिंह चौहान से बरसों पुराने संबंध हैं। उन्होंने खुद शर्मा का व्यवहार देखा है। किस तरह से वे व उनके समर्थक भी प्रदेश अध्यक्ष के सामने गुंडों के समान ही व्यवहार कर रहे थे। ये तरीका गलत है।
हेमंत नीमा, उद्योगपति और भाजपा नेता
संतों का अपमान नहीं सह सकता : शर्मा
यज्ञस्थल पर संतों का अपमान किया गया। मैं संतों का अपमान होते नहीं देख सकता। इसलिए उन्हें समझाया था। वैसे भी नीमा का व्यवहार किस तरह का रहता है ये सभी जानते हैं।
कैलाश शर्मा, भाजपा नगर अध्यक्ष
पद की गरिमा का ध्यान रखना चाहिए
मेरे विधानसभा में विधायक आपके द्वार चल रहा है, इसलिए मैं तो वहां नहीं गया था, लेकिन घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे पार्टी की छवि खराब होती है। सभी को पद की गरिमा का ध्यान रखना चाहिए। प्रदेशाध्यक्ष की मौजूदगी में अपनी जवाबदारी का अहसास होना चाहिए।
सुदर्शन गुप्ता, विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष, नगर भाजपा
बैठकर मामला निपटाना चाहिए
मैं वहां मौजूद नहीं था। लेकिन ये नहीं समझ पा रहा हूं, जब प्रदेशाध्यक्ष की मौजूदगी में नगराध्यक्ष के साथ बदतमीजी कैसे हो सकती है।पद पर रहने वाले को संयम की ज्यादा जरूरत होती है। दोनों को बैठकर मामला निपटाना चाहिए।
महेंद्र हार्डिया, विधायक और पूर्व अध्यक्ष

Home / Indore / इंदौर में भाजपा नेताओं में तनातनी का विवाद गहराया, प्रदेश अध्यक्ष भी घिरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो