scriptइस इलाके में हैं सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव, 12 डॉक्टरों की टीम जुटी है यहां | coronavirus high risk zone alert found five corona positive | Patrika News
इंदौर

इस इलाके में हैं सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव, 12 डॉक्टरों की टीम जुटी है यहां

20 हजार लोग रहते हैं इस इलाके में…

इंदौरMar 30, 2020 / 10:30 am

KRISHNAKANT SHUKLA

fgu.jpg

इस इलाके में हैं सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव, 12 डॉक्टरों की टीम जुटी है यहां

इंदौर : कोरोना COVID-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन ने इंदौर को पूरी तरह से लॉक कर दिया है। ताकि कोरोनावायरस के बढ़ते मरीजों को कंट्रोल में किया जा सके। 20 हजार की आबादी वाले इंदौर के रानीपुरा क्षेत्र को पूरी तरह सील कर दिया गया है। क्योंकि इंदौर में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव की संख्या रानीपुरा क्षेत्र से आ रही थी। जिला प्रशासन ने रानीपुरा क्षेत्र के रहवासियों को घरों में ही रहने की सलाह दी है। क्षेत्र में आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है और यहां डॉक्टरों की 12 टीम घर-घर पहुंच कर जांच कर रही है।

 

COVID-19 doc

हाई रिस्क जोन से अब तक मिले 5 पॉजिटिव

मुख्य स्वास्थ अधिकारी प्रवीण जड़िया ने बताया, यहां अभी तक 5 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। शहर में यह इलाका हाई रिस्क पर है। डॉक्टरों की टीम डोर टू डोर काम कर रही है। एक टीम में एक डॉक्टर, एक नर्स सहित तीन पैरामेडिकल स्टाफ है। ये हर घर में एक-एक व्यक्ति को चेक करते हुए सैंपल ले रहे हैं। संदिग्ध को तुरंत इलाके से बाहर कर आइसोलेशन वार्ड में रखा जा रहा है।

इंदौर के ये इलाके भी सील

कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर इंदौर के स्नेह नगर और सैफी नगर भी सील करने का काम शुरू कर दिया है। थाना इंचार्ज अनिल गौतम ने बताया, सैफी नगर में 13 और स्नेह नगर की 9 गलियों के करीब एक किलोमीटर के दायरे को बैरिकेड्स से सील कर दिया है। इलाकें में कुछ लोग बदसलूकी भी कर रहे हैं जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

 

संक्रमण को रोकने के लिए बफर जोन

कोरोना सो दो मौत के बाद अब प्रशासन की चिंताएँ बढ़ती जा रही है। तीन दिन में 11 संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। ऐसे में लोगों को बचाने के लिए मास्क और सेनिटाइज के साथ घरों से बेवजह बाहर ना निकले और 1 मीटर की दूरी में रहने के सख्त निर्देश जारी किए हैं। साथ ही पीड़ित के घर से बाहर के 5 किलोमीटर की परिधि को बफर जोन घोषित किया गया है। इस क्षेत्र के रहवासियों की रैंडम जांच की जाएगी। चिंहित एडिया को नगर निगम सेनिटाइज किया जाएगा।

Home / Indore / इस इलाके में हैं सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव, 12 डॉक्टरों की टीम जुटी है यहां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो