Coronavirus: सख्ती और बढ़ी, टोटल लॉकडाउन तोड़ने पर निरस्त होगा लाइसेंस

इंदौर और भोपाल में टोटल लॉकडाउन

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 07 Apr 2020, 10:19 AM IST

इंदौर : कोरोना वायरस के कहर को रोकने के लिए इंदौर और भोपाल में टोटल लॉकडाउन किया गया है। इस दौरान किसी को भी बाहरने निकलने की इजाजत नहीं है। कोरोनावायरस से बचाव के लिए शहर में जारी लॉकडाउन और कर्फ्यू के दौरान किसी ने भी किराना दुकानें खोलकर भीड़ लगाने की कोशिश की तो उसका लाइसेंस हमेशा के लिए समाप्त कर दिया जाएगा। जिला प्रशासन ने इस बारे में नगर निगम के संबंधित निरीक्षकों को इस आदेश का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं।

नागरिक धीरज रखें

प्रशासन का साफ तौर पर कहना है कि सब्जी की बिक्री अभी प्रतिबंधित है। नगरी क्षेत्र में सब्जी की बिक्री किए जाने पर धारा 151 के तहत कार्रवाई कर जेल भेजा जाएगा। कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि शहर में ऑनलाइन शॉपिंग चेन के जरिए जरूरी सामान की आपूर्ति की व्यवस्था की जा रही है। इसमें तीन-चार दिन का समय लग सकता है। नागरिक धीरज रखें।

सड़कों पर निकलेंगे तो कड़ी कार्रवाई होगी

कलेक्टर ने स्पष्ट किया कि नागरिक अनावश्यक रूप से सड़कों पर निकलेंगे तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अनाधिकृत रूप से बाहर निकलने वालों के लिए किसी भवन को अस्थाई जेल बनाकर उन्हें वहां बंद किया जाएगा। इसके लिए किसी भवन को जेल के रूप में अधिसूचित करने पर विचार किया जा रहा है। ऐसे लोगों को तब तक जेल में रखा जाएगा। जब तक कोरोना के हालात पूरी तरह खत्म नहीं हो जाते हैं।

कार बाइक से घूमते मिले तो केस दर्ज

भंवर कुआं पुलिस ने बिना वजह कार और बाइक से घूम रहे वैभव अग्रवाल निवासी सिलीकान सिटी और रविंद्र यादव निवासी रविंद्र नगर के खिलाफ रविवार को धारा 188 के तहत केस दर्ज किया । टीआई विजय सिंह सिसौदिया के मुताबिक प्रोफेसर कॉलोनी चौराहे पर तैनात टीम की वैभव को बिना नंबर की कार और रविंद्र को बाइक चलाते पकड़ा दोनों से प्रतिबंध में वाहन लेकर घूमने की वजह पूछी तो बता नहीं पाए।

सख्ती से पालन कराने के दिये निर्देश

संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने इंदौर के कोरोना वायरस से संक्रमित क्षेत्रों में पहुंचकर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अपील की कि इन क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंसिंग, कर्फ्यू तथा अन्य प्रतिबंधात्मक आदेशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाये। सोशल डिस्टेंसिंग ही इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने का बेहतर माध्यम है।

संभागायुक्त कोरोना वायरस से संक्रमित टाटपट्टी बाखल, चन्दन नगर ग्रीन पार्क, रानीपुरा, मुसाखेड़ी, खजराना आदि क्षेत्रों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था देखी। उन्होंने सीसीटीवी कैमरे एवं पब्लिक एड्रेसिंग सिस्टम को भी देखा।

coronavirus
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned