scriptइंदौर में कर्फ्यू बना मजाक : खत्म हुआ पुलिस और प्रशासन का खौफ | Curfew became a joke in Indore: fear of police or administration ended | Patrika News
इंदौर

इंदौर में कर्फ्यू बना मजाक : खत्म हुआ पुलिस और प्रशासन का खौफ

खुले आम घूम रही आम जनता, गली-मोहल्लों में खुल रही दुकानें और भटक रहे सब्जी वाले

इंदौरApr 05, 2020 / 12:12 pm

Mohit Panchal

इंदौर में कफ्र्यू बना मजाक : खत्म हुआ पुलिस और प्रशासन का खौफ

इंदौर में कफ्र्यू बना मजाक : खत्म हुआ पुलिस और प्रशासन का खौफ

इंदौर। शहर के गली-मोहल्लों में सब्जी तो ठीक फल के ठेले भी घूमते नजर आ रहे हैं तो भीड़ लगाकर लोग उन पर खरीदी कर रहे हैं। अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि कर्फ्यू है तो ये माल लेकर आ कहां से रहे हैं। क्यों पुलिस और प्रशासन का शहर में खौफ खत्म हो गया है?
इंदौर में कोरोना पीडि़तों का आंकड़ा १२८ हो गया है तो ७ लोगों की मौत भी हो चुकी है। ये तो अधिकृत हैं, अचानक मरने वालों की बात नहीं हो रही है। इतना सब कुछ होने के बावजूद दो दिन से शहर की सड़कों पर घूमने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो गया है। यहां तक कि अब तो ठेले पर खुलेआम सब्जियां बिक रही हैं।
कुछ समाजसेवी गरीबों को सामान बांटने के नाम पर दौड़ लगा रहे हैं तो कुछ दवा की फर्जी पर्ची लेकर शहर के एक से दूसरे किनारों को नाप रहे हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण काल में भी लोग सड़कों पर घूमकर खुद की शान समझ रहे हैं। मोहल्ले में किराना दुकानें खुली हैं। संचालक शटर बंद करके संकेत मिलने पर अंदर से माल दे रहे हैं। लोगों का आना-जाना लगा हुआ है। यहां तक कि अब तो पान- गुटका भी आसानी से ऑर्डर पर उपलब्ध हो रहा है।
शहर की स्थिति भयावह है बावजूद इसके इतना सब कुछ हो रहा है। ऐसे में अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि पुलिस और प्रशासन का लोगों में खौफ खत्म हो गया है क्या? सच्चाई ये है कि अफसरों ने एक ठिया बना लिया है जहां पर बैठकर वे निगरानी कर रहे हैं वे सड़कों और गलियों की तरफ झांक कर नहीं देख रहे हैं।
वहीं जिन सिपाहियों की चौराहों पर ड्यूटी लगी है वे एक-दो घंटे तक तो सख्ती करते हैं, लेकिन बाकी समय फिर कौना पकड़ लेते हैं। गश्त करने वालों का भी इन लोगों पर ध्यान नहीं है। पुलिस को सख्ती करना चाहिए। सब्जी सहित फलों के ठेलों को जब्त कर बेचने वाले को जेल की हवा खिलाई जाए। वहीं हर थाना क्षेत्रों में घूमने वालों को हवालात दिखाई जाए और डंडे बरसाएं तो लोग निकलना बंद कर देंगे।
न्यूयॉर्क बनने में नहीं लगेगा समय

इंदौर में अब तक कुछ चुनिंदा जगहों से ही कोरोना पीडि़त सामने आ रहे थे, लेकिन अब स्थिति बिगड़ती नजर आ रही है। सुखलिया, गणेश नगर, गुमाश्ता नगर सहित शहर के कई ऐसे इलाके हैं जहां से कोरोना पॉजीटिव सामने आ रहे हैं। ऐसी ही स्थिति लचर व्यवस्था बनी रही और लोग घूमते रहे तो इंदौर को न्यूयॉर्क बनने में देरी नहीं लगेगी।
कैसे निकल रहे हंै ठेलेवाले
सिंगम फिल्म का डायलॉग है कि पुलिस चाहे तो मंदिर के बाहर से कोई जूता भी नहीं चुरा सकता है। बात बिलकुल ठीक है। पुलिस के होते हुए भी लोग खुले आम सड़क पर घूम रहे हैं तो सब्जी के ठेले वाले भी गली-गली आवाज लगा रहे हैं। ऐसा भी नहीं है कि ये ठेलेवाले किसान होकर सीधे गांव से सब्जी लेकर आ रहे हैं। प्रशासन की आंख में धूल झोंक कर सारा खेल हो रहा है, जिसमें पुलिस की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है।

Home / Indore / इंदौर में कर्फ्यू बना मजाक : खत्म हुआ पुलिस और प्रशासन का खौफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो