scriptइंदौर में खतरे की लिफ्ट | Danger Lift in Indore | Patrika News

इंदौर में खतरे की लिफ्ट

locationइंदौरPublished: Oct 30, 2018 11:00:36 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

रेल यात्रियों के साथ कभी भी हो सकता है हादसा, ताई से हुई शिकायत…

indore

इंदौर में खतरे की लिफ्ट

इंदौर. न्यूज टुडे.

इंदौर रेलवे स्टेशन को यात्रियों के लिहाज से हाईटेक बनाने में रतलाम मंडल द्वारा कड़ी मेहनत की जा रही है। लेकिन अफसरों द्वारा ऐसी कंपनियों को निर्माण कार्य सौंपे जा रहे हैं, जिसके कारण यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। स्टेशन पर लगी लिफ्ट तीन बार खराब हो चुकी है, वहीं अब एस्केलेटर पर भी सवाल खड़े होने लगे।
इस मामले में क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति सदस्य जगमोहन वर्मा ने लोकसभा स्पीकर और इंदौर सांसद सुमित्रा महाजन को शिकायत की। वर्मा ने बताया कि स्टेशन पर एस्केलेटर और लिफ्ट निर्माण में घटिया स्तर की सामग्री लगाई गई है। जिसके चले लगातार लिफ्ट बंद हो रही है। इसमें यात्री फंस रहे हैं। किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है।
वर्मा ने बताया कि प्लेटफार्म नंबर ५ और ६ पर लगी लिफ्ट की गुणवत्ता भी ठीक नहीं है। इतने कम समय में बार-बार खराब होना भ्रष्टाचार का प्रमाण है। इस प्लेटफार्म पर हर दिन १० हजार से अधिक यात्रियों का आना-जाना होता है। जिसमें बुजुर्ग, दिव्यांग और बच्चे भी शामिल हैं। ऐसे में लिफ्ट बंद होने पर खासी परेशानी होती है। हमने ताई से शिकायत कर रेल अफसर और लिफ्ट लगाने वाली कंपनी के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो