विद्यार्थियों की मांग खारिज

विद्यार्थियों की मांग खारिज
विद्यार्थियों की मांग खारिज

Reena Sharma | Publish: May, 15 2019 04:14:48 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

सीए-सीएस परीक्षा दें या एलएलबी करें,विवि का टाइम टेबल बदलने से इनकार

विद्यार्थियों की मांग खारिज
सीए-सीएस परीक्षा दें या एलएलबी करें
विवि का टाइम टेबल बदलने से इनकार
इंदौर. आइसीएआई, आइसीएसआई की परीक्षाओं के बीच देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी ने एलएलबी छठे सेमेस्टर की परीक्षा रख दी है। विद्यार्थियों ने प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षा का हवाला देते हुए टाइम टेबल बदलने की मांग की, जो यूनिवर्सिटी ने खारिज कर दी। विद्यार्थियों से कहा, सीए-सीएस की परीक्षा दें या एलएलबी कर लें।
सीए या सीएस करने वाले ज्यादातर विद्यार्थी यूनिवर्सिटी से भी पढ़ाई कर रहे हैं। बीए, बीकॉम और बीएससी की तारीखें सीए और सीएस की परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए तय की जाती हैं। यूनिवर्सिटी ने एलएलबी छठे सेमेस्टर की परीक्षा 28 मई से ६ जून के बीच रखी है। इधर, 27 मई से आइसीएआई की सीए और 1 जून से आइसीएसआई की सीएस की परीक्षा भी होना है। सीए या सीएस के साथ एलएलबी छठे सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल होने जा रहे विद्यार्थियों ने यूनिवर्सिटी से टाइम टेबल बदलने की गुहार लगाई। इस पर यूनिवर्सिटी ने बीसीआई (बार काउंसिल ऑफ इंडिया) के नियम खंगाले। इन नियमों के अनुसार लॉ की परीक्षाओं के साथ अन्य प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षा नहीं हो सकती। इन्हीं नियमों का हवाला देकर यूनिवर्सिटी ने टाइम टेबल बदलने से इनकार कर दिया। अब विद्यार्थी किसी एक ही परीक्षा में शामिल हो पाएंगे। परीक्षा नियंत्रक प्रो. अशेष तिवारी ने बताया, नियमों के तहत लॉ के साथ अन्य प्रोफेशनल कोर्स नहीं कर सकते, इसके बावजूद बड़ी संख्या में विद्यार्थी ऐसा कर रहे हैं।
एमएससी चौथे सेमेस्टर की परीक्षा 10 जून सेइंदौर. देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के एमएससी के छात्रों को परीक्षा विभाग ने बड़ी राहत देते हुए चौथे सेमेस्टर की परीक्षा २७ मई की जगह 10 जून से कराने की घोषणा की है। तैयारी के लिए समय नहीं मिलने का हवाला देते हुए विद्यार्थी दो दिन से यूनिवर्सिटी के चक्कर काट रहे थे। यूजी छठे सेमेस्टर के सभी रिजल्ट जून और पीजी चौथे सेमेस्टर के रिजल्ट जुलाई में जारी करने के लिए यूनिवर्सिटी ताबड़तोड़ परीक्षाएं करा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned