scriptदेवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं की तारीख घोषित, जानें किस तारीख को कौन सी परीक्षा किस तारीख को… | Devi Ahilya University declared exam date | Patrika News
इंदौर

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं की तारीख घोषित, जानें किस तारीख को कौन सी परीक्षा किस तारीख को…

अभी परीक्षा नहीं देने वालों को फिर से करना होगा आवेदन।

इंदौरJan 28, 2022 / 06:20 pm

shatrughan gupta

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं की तारीख घोषित, जानें किस तारीख को कौन सी परीक्षा किस तारीख को...

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं की तारीख घोषित, जानें किस तारीख को कौन सी परीक्षा किस तारीख को…

इंदौर. करीब दो साल बाद हो रही ऑफलाइन परीक्षाओं के बाद की परीक्षाएं भी इसी प्रारूप से ही कराई जाएंगी। उच्च शिक्षा विभाग से मिले निर्देश के आधार पर देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी (डीएवीवी) ने आगामी परीक्षाओं की रुपरेखा तैयार कर ली है। इसके अनुसार पीजी की सेमेस्टर परीक्षा फरवरी और यूजी की वार्षिक परीक्षाएं मार्च के तीसरे सप्ताह से कराई जाएंगी। पीजी और यूजी की सेमेस्टर परीक्षाएं 18 जनवरी से शुरू हुई हैं। कोविड के कारण करीब 5 फीसदी विद्यार्थी इन परीक्षा में शामिल नहीं हो पा रहे हैं। कोर्ट ने इनके लिए अलग से परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। इनकी परीक्षा अब मार्च में कराई जानी हैं। साथ ही अन्य परीक्षाओं की तैयारियां भी जारी हैं। बीए, बीकॉम, बीएससी, बीबीए, बीसीए की वार्षिक परीक्षाएं प्राथमिकता रहेंगी। यूनिवर्सिटी प्रबंधन के अनुसार सभी परीक्षाओं के लिए 5 फरवरी से पहले बैठक होगी। मार्च में होने वाली परीक्षाओं के आवेदन फॉर्म 10 फरवरी तक ऑनलाइन जमा होंगे। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) परीक्षा नियंत्रक प्रो. अशेष तिवारी का कहना है, कोरोना के कारण एकेडमिक कैलेंडर पिछड़ चुका है। हमारी कोशिश है कि आगामी परीक्षाएं जल्द कराते हुए इसकी भरपाई की जा सके।
एक महीने के भीतर सभी रिजल्ट
परीक्षा के साथ मूल्यांकन को लेकर भी सतर्कता बरतने की कोशिश की जा रही है। अभी हो रही परीक्षा का रिजल्ट भी अंतिम पेपर से एक माह के भीतर जारी किया जाएगा। इसी तरह आगामी परीक्षाओं के मूल्यांकन के लिए भी समय सीमा निर्धारित रहेगी। बीए, बीकॉम और बीएससी छोड़कर बाकी रिजल्ट भी 30 दिन में जारी करने की डेडलाइन रखी जा रही है। इसके लिए मूल्यांकनकर्ताओं की संख्या भी बढ़ाई जा रही है।

Home / Indore / देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं की तारीख घोषित, जानें किस तारीख को कौन सी परीक्षा किस तारीख को…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो