scriptडीलरशिप देने के नाम पर वाराणसी के युवक से ठगी, ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार | director of the online marketing company arrested | Patrika News
इंदौर

डीलरशिप देने के नाम पर वाराणसी के युवक से ठगी, ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार

– ठगी के लिए कई युवक-युवती से करवाता था फोन

इंदौरJan 30, 2022 / 10:56 pm

प्रमोद मिश्रा

डीलरशिप देने के नाम पर वाराणसी के युवक से ठगी, ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार

डीलरशिप देने के नाम पर वाराणसी के युवक से ठगी, ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार

इंदौर. युवक ने ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी खोली और उसकी आड़ में लोगों से ठगी करने लगा। वाराणसी के युवक को ऑनलाइन कंपनी की दुकान की डिलरशिप देने के नाम पर ठगी कर ली। पुलिस ने आरोपी को पकड़ा तो पता चला कि उसने ठगी के लिए बकायदा ऑफिस खोला है, जिसमें युवक-युवती को नौकरी दी है, जो लोगों को कॉल कर झांसे में लेते हैं।
डीसीपी क्राइम निमिष अग्रवाल के मुताबिक, विनय प्रताप सिंह निवासी वाराणसी (उत्तरप्रदेश) ने धोखाधड़ी की शिकायत की। उसने ठगी करने वाले के मोबाइल नंबर दिए थे। आरोपी को इंटरनेट पर ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी का पता चला था। फोन पर बात की तो उन्हें ऑनलाइन कपड़े की दुकान की डीलरशिप दिलाने की बात कही। उनसे 25 हजार रुपए अकाउंट में डलवा लिए। बाद में और राशि की मांग करने लगे तो फरियादी ने इनकार किया। इसके बाद आरोपियों ने मोबाइल बंद कर लिए। एडिशनल डीसीपी गुरुप्रसाद पाराशर के मुताबिक, मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस टीम ने शोएब पिता रसीद पटेल निवासी खजराना को पकड़ा। डीसीपी के मुताबिक गिरफ्तार होने के बाद पता चला कि आरोपी ने बकायदा ऑफिस खोला था, जिसमें 3 युवतियों व 3-4 युवकों को नौकरी पर रखा था। ये लोग दिनभर लोगों को कॉल कर डीलरशिप देने का झांसा देकर ठगते थे। आरोपी के खिलाफ खजराना थाने में केस दर्ज कर आगे जांच की जा रही है।
इंटरनेट कालिंग के जरिए विदेशी लोगों के साथ निवेश के नाम हो रही थी ठगी,क एक गिरफ्तार

एसटीएफ ने कंसटेंसी कंपनी पर कार्रवाई कर एक आरोपी को पकड़ा। आरोपी व उसके कर्मचारी इंटरनेट कालिंग के जरिए विदेश में लोगों से संपर्क कर निवेश के नाम पर ठगी कर रहे थे। सूचना के आधार पर एसटीएफ ने तपेश्वर तंवर को पकड़ा था। आरोपी ने विजयनगर में कंसटेंसी कंपनी शुरू की थी। वहां कई युवक-युवतियों को नौकरी पर रखा था। कंपनी का ऑनलाइन ठिकाना सिंगापुर में होना बताया था। छानबीन में पता चला कि कई वचुर्अल सिम ले रखी थी जिसके जरिए इंटरनेट कालिंग कर अमरीका, स्वीडन, सिंगापुर आदि देशों में लोगों से संपर्क कर उन्हें शेयर में निवेश करने पर फायदा कराने का झांसा दिया जाता था। करीब 30 मोबाइल व 2 लेपटॉप जब्त कर उनकी जांच की जा रही है।

Home / Indore / डीलरशिप देने के नाम पर वाराणसी के युवक से ठगी, ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी का डायरेक्टर गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो