scriptशहर कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठ गए संगठक, फिर मच गया बड़ा बवाल | dispute after sitting on chair of City congress president | Patrika News
इंदौर

शहर कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठ गए संगठक, फिर मच गया बड़ा बवाल

पद पाने के लिए नेताओं ने गांधी भवन में दिए बॉयोडाटा

इंदौरJun 08, 2019 / 02:19 pm

हुसैन अली

congress

शहर कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठ गए संगठक, फिर मच गया बड़ा बवाल

इंदौर. शहर कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी पर सेवादल के पूर्व शहर संगठक के बैठने पर बवाल मच गया है। इसको लेकर जहां शहर अध्यक्ष समर्थकों ने आपत्ति दर्ज कराई है, वहीं कार्यकारी अध्यक्ष से जुड़े नेताओं ने भी मोर्चा खोल दिया है। इनका कहना है कि अध्यक्ष की कुर्सी पर कोई इस तरह से बैठ नहीं सकता। अब मामले को लेकर ऊपर तक शिकायत की जा रही है। अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठने का घटनाक्रम गांधी भवन में उस समय हुआ, जब सेवादल में नई नियुक्ति के लिए पर्यवेक्षक इंदौर आए। पद पाने के लिए नेताओं ने उन्हें बॉयोडाटा दिए।
must read : मंत्री ने साझा की योजना : देवास, पीथमपुर और महू मिलाकर इंदौर बनेगा मेट्रोपॉलिटन एरिया

कांग्रेस सेवादल के जिला और शहर अध्यक्षों को हटाने के साथ प्रदेश कार्यकारिणी को पिछले दिनों भंग किया गया था। लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने तकरीबन 10 वर्ष तक सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष रहे योगेश यादव को हटाकर डॉ. सत्येंद्र यादव को जिम्मेदारी सौंप दी थी। इन्होंने चुनाव निपटते ही जिला और शहर अध्यक्षों को हटाने के साथ कार्यकारिणी को भंग कर दिया। नए पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए प्रदेश के शहर और जिले के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए। अब इनकी रिपोर्ट के आधार पर ही कांग्रेस सेवादल में नियुक्ति होगी। इंदौर शहर के लिए विदिशा के सुधीर उपाध्याय को पर्यवेक्षक बनाया गया है, जो कि शुक्रवार को इंदौर आए। उन्होंने पार्टी कार्यालय गांधी भवन में सेवादल के नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान गांधी भवन में उस समय बवाल मच गया, जब शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन की कुर्सी पर सेवादल के पूर्व शहर संगठक सच सलूजा बैठ गए और पर्यवेक्षक उपाध्याय से चर्चा करने लगे।
must read : आज का दिन इन राशियों के लिए हैं महत्वपूर्ण, बजरंगबली का करें पूजन

कांग्रेसियों के अनुसार प्रोटोकॉल के तहत अध्यक्ष की कुर्सी पर उनकी सहमति के बिना कोई नहीं बैठ सकता, लेकिन सलूजा कुर्सी पर बैठने के साथ चर्चा करने लगे। इसको लेकर टंडन समर्थकों ने नाराजगी जाहिर करने के साथ आपत्ति दर्ज करवाई, वहीं कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल के कुछ समर्थकों ने भी इसको लेकर मोर्चा खोल दिया। कहना था कि कार्यकारी अध्यक्ष होने के बावजूद बाकलीवाल आज तक अध्यक्ष टंडन की कुर्सी पर नहीं बैठे तो फिर सलूजा कैसे बैठ गए? मामले को लेकर ऊपर तक शिकायत की जा रही है। हालांकि टंडन की कुर्सी पर सलूजा के बैठने को लेकर आपत्ति लेने पर वे तत्काल उठ गए थे।
गलती से बैठ गया कुर्सी पर

शहर अध्यक्ष टंडन की कुर्सी पर बैठने को लेकर मचे बवाल पर पूर्व शहर संगठक सलूजा ने कहा कि गलती से कुर्सी पर बैठ गया था। पर्यवेक्षक के आने पर भीड़ इतनी थी कि धक्का-मुक्की होने लगी। अध्यक्ष के कक्ष में बैठे पर्यवेक्षक से बात करने के लिए नेताओं को रोकने के लिए गेट तक लगाना पड़ा। धक्का-मुक्की के चलते कुर्सी पर बैठ गया था। इसे विरोधी लोग राजनीतिक इश्यु बना रहे हैं, क्योंकि शहर सेवादल अध्यक्ष के लिए मैंने फिर से दावेदारी जो की है। विरोधी नहीं चाहते कि मैं फिर से अध्यक्ष बनूं।
congress
अध्यक्ष के लिए बनेगी तीन-तीन नाम की पैनल

पर्यवेक्षक उपाध्याय से मुलाकात के दौरान कई नेताओं ने पद पाने के लिए बॉयोडाटा दिए। साथ ही शहर अध्यक्ष सहित अन्य कई पदों के लिए दावेदारी की। सेवादल में पद पाने के लिए जिन नेताओं ने बॉयोडाटा दिया है, उनमें से अध्यक्ष के लिए तीन-तीन नाम की पैनल बनेगी और बाकी के नेताओं को कार्यकारिणी में शामिल करने के साथ योग्यता के हिसाब से प्रदेश पदाधिकारी बनाया जाएगा। पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट पर ही यह नियुक्ति होगी। कांग्रेसियों के अनुसार 15 से 20 जून के आसपास नई नियुक्तियां हो जाएंगी।
ग्रामीण के लिए कल आएंगे पर्यवेक्षक

इंदौर जिले में सेवादल के पदाधिकारी बनाने के लिए पर्यवेक्षक रविवार को आएंगे। अशोक नगर के कौशल शर्मा को इंदौर ग्रामीण का पर्यवेक्षक बनाया गया है जो कि गंाधी भवन में नेताओं से मुलाकात कर बॉयोडाटा लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो