scriptमंत्री ने साझा की योजना : देवास, पीथमपुर और महू मिलाकर इंदौर बनेगा मेट्रोपॉलिटन एरिया | Indore Metropolitan Area Will Be Made Of Dewas, Pithampur And Mhow | Patrika News
इंदौर

मंत्री ने साझा की योजना : देवास, पीथमपुर और महू मिलाकर इंदौर बनेगा मेट्रोपॉलिटन एरिया

पत्रिका के घोषणा पत्र में शामिल महानगर के मुद्दे पर मंत्री ने साझा की योजना, दिल्ली एनसीआर की तर्ज पर होगा काम
 

इंदौरJun 08, 2019 / 12:18 pm

रीना शर्मा

indore

मंत्री ने साझा की योजना : देवास, पीथमपुर और महू मिलाकर इंदौर बनेगा मेट्रोपॉलिटन एरिया

इंदौर. प्रदेश सरकार ने तय किया है कि दिल्ली एनसीआर की तर्ज पर इंदौर को मेट्रोपॉलिटन व भोपाल को कैपिटल एरिया के रूप में विकसित किया जाएगा। इंदौर में इसके लिए देवास, पीथमपुर व महू को मिलाने की तैयारी की जा रही है।
MUST READ : चोरों के गिरोह ने ऐसे उड़ाई छह बाइक, ईंट-पत्थर लेकर की थी हमले की तैयारी

शुक्रवार को भोपाल में प्रदेश के नगरीय प्रशासन व आवास मंत्री जयवर्धन सिंह ने बताया कि भोपाल कैपिटल एरिया में मंडीदीप, ओबेदुल्लागंज, सीहोर शामिल होंगे। वहीं इंदौर मेट्रोपॉलिटन एरिया में देवास, पीथमपुर और महू को शामिल किया जाएगा। मालूम हो, देवास, पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र हैं। पीथमपुर में निवेश आ रहा है।
MUST READ : आज का दिन इन राशियों के लिए हैं महत्वपूर्ण, बजरंगबली का करें पूजन

indore
MUST READ : कांग्रेस विधायक ने अपने क्षेत्र में शुरू करवाई बिजली कटौती

इंदौर मेट्रोपॉलिटन सिटी बनाने की मांग करने वाले अजीतसिंह नारंग ने कहा, इंदौर में देवास व पीथमपुर को शामिल करने के अच्छे परिणाम आएंगे। विकसित शहर निवेशकों की प्राथमिकता में होते हैं, लेकिन अब उनके साथ द्वितीय श्रेणी के शहरों पर नजर है।
MUST READ : रेलवे सलाहकार ने पकड़ी कलाकारी, आरपीएफ ने दर्ज किया प्रकरण

इंदौर मेट्रोपॉलिटन एरिया बन जाता है तो फिर यहां निवेशकों की रुचि बढ़ेगी। सरकार को महानगर घोषित करने के साथ यहां महानगरीय मास्टर प्लान बनाना होगा, जिसके लिए डेवलपमेंट अथॉरिटी बनानी होगी। सरकार से मांग रहेगी कि वे 74वें संविधान संशोधन के आधार पर आगे काम करें। चूंकि इंदौर में दूसरे जिले के शहर भी शामिल होंगे, इसलिए यह जरूरी है।

Home / Indore / मंत्री ने साझा की योजना : देवास, पीथमपुर और महू मिलाकर इंदौर बनेगा मेट्रोपॉलिटन एरिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो