scriptकांग्रेस विधायक ने अपने क्षेत्र में शुरू करवाई बिजली कटौती | Congress MLA started power cuts in his area | Patrika News

कांग्रेस विधायक ने अपने क्षेत्र में शुरू करवाई बिजली कटौती

locationइंदौरPublished: Jun 08, 2019 11:30:50 am

Submitted by:

Uttam Rathore

– इंदौर की एक नंबर विधानसभा में रोजाना सुबह हो रही बत्ती गुल

MLA Sanjay Shukla

कांग्रेस विधायक ने अपने क्षेत्र में शुरू करवाई बिजली कटौती

इंदौर. एक तरफ जहां बिजली कटौती को लेकर बवाल मचने के साथ प्रदेश की कांग्रेस सरकार कटघरे में खड़ी हो गई है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के ही विधायक ने अपने क्षेत्र में बिजली कटौती शुरू करवा दी है। पानी को लेकर यह कटौती करवाई जा रही है, क्योंकि उनकी विधानसभा की कई कॉलोनियों में जलसंकट है। वजह नल में पानी आने के दौरान लोगों द्वारा डायरेक्ट पानी की मोटर लगाना है।
पानी वितरण को लेकर नगर निगम के मिस मैनेजमेंट के चलते शहर की अधिकतर कॉलोनी-मोहल्लों के रहवासी पानी की किल्लत झेल रहे हैं। टैंकरों पर जहां पानी भरने को लेकर विवाद हो रहा है, वहीं धरना-प्रदर्शन अलग हो रहा है। पानी न मिलने पर शहर की कई कॉलोनी-मोहल्लों के लोग नल में डायरेक्ट मोटर लगाकर पानी खींच रहे हैं। इस कारण अन्य लोगों को पानी नहीं मिल रहा और उन्हें जलसंकट का सामना करना पड़ रहा है। निगम की मोटर पकड़ो गैंग भी कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पानी सप्लाय के समय नल में डायरेक्ट मोटर लगाकर लोग पानी न खींच पाए। इसके लिए एक नंबर विधानसभा से कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के अफसरों से कहकर अपनी विधानसभा में कटौती शुरू करवाई है। पानी सप्लाय के समय पहले कटौती का समय सुबह 7 से 8 बजे तक का रखा गया, लेकिन विरोध होने पर इसे घटाकर 7 से 7.30 बजे करवा दिया गया है।
इधर, विधायक शुक्ला का कहना है कि विधानसभा की कई कॉलोनियों में पानी किल्लत है। पानी नहीं मिलने पर सप्लाय के समय लोग नल में डायरेक्ट मोटर लगा लेते हैं। इस कारण अधिकतर लोगों को पानी नहीं मिल पाता है। इसलिए बिजली वितरण कंपनी के अफसरों से कहकर क्षेत्र में सुबह 7 से 7.30 बजे तक कटौती कराई जा रही है। वैसे भी नल 15 से 20 मिनट ही चलते हैं। इसमें 5 से 7 मिनट तक गंदा पानी आता है। लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पाता है। लोगों को पर्याप्त पानी मिले इसके लिए अभी 15 से 20 दिन के लिए कटौती करने का कहा है। बारिश होने के बाद सप्लाय सामान्य होने पर कटौती बंद करवा दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो