रेलवे सलाहकार ने पकड़ी कलाकारी, आरपीएफ ने दर्ज किया प्रकरण

रेलवे सलाहकार ने पकड़ी कलाकारी, आरपीएफ ने दर्ज किया प्रकरण

Sanjay Rajak | Updated: 07 Jun 2019, 11:19:30 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

प्लेटफार्म-1 और 4 पर साइकल स्टैंड पर चल रही अवैध वसूली

इंदौर. न्यूज टुडे.

इंदौर रेलवे स्टेशन को लेकर रतलाम मंडल के डीआरएम इंदौर को सबसे स्वच्छ और बेहतर स्टेशन बनाने में लगे हुए हैं। आए दिन निरीक्षण भी हो रहे हैं, लेकिन अफसर अपने ही स्टेशन का नाम खराब करने में लगे हुए हंै। गुरुवार को एक जेडआरयूसीसी मेंबर ने स्टेशन के पेड साइकल स्टैंड और अफसरों की कारगुजारी पकड़ ली। कलाकारी पकड़ में आने के बाद भी स्टेशन के अफसर खानापूर्ति करने में लगे रहे, लेकिन मंडल से दबाव आने के बाद आरपीएफ ने दोनों साइकल स्टैंड के खिलाफ कार्रवाई की।

गुरुवार दोपहर सेंट्रल रेलवे के जेडआरयूसीसी मेंबर अमन शर्मा पहले प्लेटफार्म-१ के बाहर पार्सल के सामने बने साइकल स्टैंड पहुंचे। यहां करीब ३ घंटे बाइक खड़ी करने के बाद जब दोबारा लेने गए तो कर्मचारी ने 25 रुपए की डिमांड की। रसीद देने से भी मना कर दिया। इसी तरह का घटनाक्रम प्लेटफार्म नंबर-४ के साइकल स्टैंड पर भी हुआ। यहां पर चंद घंटे के 20 रुपए मांगे गए।

शर्मा ने बताया कि मैंने साइकल स्टैंड से ही आरपीएफ टीआई हर्ष चौहान को शिकायत कर बुलाया। इसके बाद आरपीएफ टीआई और सीएमआई द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई की गई। आरपीएफ टीआई चौहान ने बताया कि दोनों स्टैंड संचालकों बुलाया और रेलवे सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned