scriptगृहस्थी के दायित्व से पहले मानव सेवा का दायित्व निभा रहीं है डॉ. सरस्वती द्विवेदी | Dr. Saraswati Dwivedi is performing responsibility of human service | Patrika News
इंदौर

गृहस्थी के दायित्व से पहले मानव सेवा का दायित्व निभा रहीं है डॉ. सरस्वती द्विवेदी

कोविड-19 के अंतर्गत सेवाएं देने इंदौर आ गई

इंदौरJun 03, 2020 / 09:20 am

KRISHNAKANT SHUKLA

गृहस्थी के दायित्व से पहले मानव सेवा का दायित्व निभा रहीं है डॉ. सरस्वती द्विवेदी

गृहस्थी के दायित्व से पहले मानव सेवा का दायित्व निभा रहीं है डॉ. सरस्वती द्विवेदी

इंदौर। भारतीय नारी अपने विवेक से सही समय पर सही भूमिका का चुनाव करने में सक्षम है। ऐसी ही कहानी है डॉ. सरस्वती द्विवेदी की, जिनका मार्च 2020 को विवाह हुआ और 20 अप्रैल, 2020 को शासन के आदेशानुसार वे कोविड-19 के अंतर्गत सेवाएं देने इंदौर आ गई।

डॉ. सरस्वती द्विवेदी ने गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल से एमबीबीएस किया है। एमबीबीएस पूर्ण करते ही बॉण्ड के अधीन उनकी नियुक्ति जबलपुर जिले के सिहोरा में सिविल अस्पताल में हुई। परन्तु कोविड संक्रमण के चलते 17 अप्रैल को उन्हें इंदौर सीएमएचओ के अंतर्गत सेवाएं देने के लिए आदेशित किया गया।

सेवाओं का क्रम निरंतर जारी

डॉ. सरस्वती द्विवेदी द्वारा दी जा रही सेवाओं का क्रम निरंतर जारी है। आज वे डीसीएच, डीसीएचसी एवं कोविड केयर सेंटर में उपलब्ध बैड की आईशोलेशन वार्ड, वेंटीलेटर, बाइपेप, एचडीयू, आईसीयू की जानकारी अद्यतन रख रही हैं। जिसके अनुसार कंट्रोल रुम से कोविड पेशेंट को स्थान उपलब्धता के आधार पर रेफर किया जाता है।

दायित्वों को पूर्ण करने इंदौर आ गई
माता-पिता एवं सास-ससुर डॉ. सरस्वती के कोविड क्षेत्र में सेवा देने को लेकर चिंताग्रस्त भयभीत थे, किन्तु डॉ. सरस्वती के पति राघवेंद्र मिश्रा व भाईयों ने उन्हें पूर्ण सहयोग दिया। डॉ. सरस्वती ने परिवारजनों को मनाया और नवविवाहिता डॉ. सरस्वती अपने चिकित्सकीय दायित्वों को पूर्ण करने इंदौर आ गई।

Home / Indore / गृहस्थी के दायित्व से पहले मानव सेवा का दायित्व निभा रहीं है डॉ. सरस्वती द्विवेदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो