scriptपब-क्लब से चाय व पान की दुकान तक पहुंच रहा नशा | Drugs | Patrika News
इंदौर

पब-क्लब से चाय व पान की दुकान तक पहुंच रहा नशा

एसआइटी ने थानों को किया सतर्क : संदिग्ध पेडलर्स पर रखी जा रही नजर

इंदौरJan 15, 2021 / 06:22 pm

रमेश वैद्य

पब-क्लब से चाय व पान की दुकान तक पहुंच रहा नशा

पब-क्लब से चाय व पान की दुकान तक पहुंच रहा नशा

इंदौर. ज्याद पैसा कमाने के लिए ड्रग सप्लायर व उनके पेडलर्स लगातार उन स्थानों पर नजर गढ़ा रहे हैं, जहां युवाओं की जमघट रहता है। स्कूल, कॉलेजों के साथ ही पेडलर्स पब, क्लब, जिम से लेकर पूल क्लबों तक पेडलर्स सक्रिय है। इन स्थानों पर नशा कारोबार चर्चा में आया तो पेडलर्स ने जगह-जगह खुल रहे चाय-कॉफी शॉप के साथ ही पान दुकानों तक अपनी पैठ बनाना शुरू कर दी है।
देह व्यापार का मामला पकडऩे के बाद जांच कर नशे के कारोबार तक पहुंची पुलिस ने बड़े नेटवर्क का खुलासा कर दिया। पुलिस के हाथ सबसे पहले देह व्यापार के लिए नेपाली, रशियन लड़कियों को बुलाकर रईसों की पार्टी में पहुंचाने वाला सागर जैन उर्फ सैंडी को पकड़ा तो खुलासा हुआ कि सभी के निशानों पर इस समय युवा वर्ग है। कुछ युवक व युवतियों को इन्होंने अपना पेडलर बना लिया है, जो लगातार ड्रग सप्लाय कर रहा है। इन लोगों ने सबसे पहले निशाना बनाया पब व क्लबों को। सागर की साथी आंटी उर्फ प्रीति जैन, पूल क्लब संचालक विक्की परियानी, जिम में ट्रेनर रहा धीरज व सद्दाम व सेंधवा का जोजो बाद में जुड़ गए। इन्होंने भी सागर की तरह ही युवाओं को टारगेट करने का काम जारी रखा। पब व क्लबों में युवाओं को पेडलर्स टॉरगेट बनाने थे। आइजी हरिनारायणाचारी मिश्रा के मुताबिक, सागर, आंटी से पूछताछ हुई तो इन्होंने काम का तरीका बताया। आरोपियों की पेडलर टीम पब, क्लब, बारों में उन लोगों पर नजर रखते जो ज्यादा पैसा खर्च कर रहे व लग्जरी गाड़ी से आते है। छात्रों को झांसा देते कि ड्रग्स लेने से पढ़ाई का तनाव दूर होता है, दिमाग तेज चलता है। जिम में मसल्स पॉवर बढऩे व वजन कम होने का झांसा देकर एडिक्ट बनाते और फिर मनमाना पैसा वसूलते।
पार्किंग को बना लिया अड्डा
एसआइटी में शामिल एएसपी राजेश रघुवंशी के मुताबिक, जिम, पब व बारों में आरोपियों के लोग पार्किंग में बैठे रहते थे और वहीं से ड्रग की सप्लाय करते थे। अब पता चला है कि युवाओं के जमघट वाले चॉय, कॉफी शॉप से लेकर कुछ पान की दुकानों व उनके आसपास चोरी छिपे ड्रग्स बेचा जा रहा है। विजय नगर, पलासिया, तुकोगंज, अन्नपूर्णा, लसूडिय़ा, राजेंद्र नगर व द्वारकापुरी इलाका इसका अड्डा बन गया है। सभी थानों को सतर्क होकर इन स्थानों पर नजर रखने के लिए कहा है।
महंगी हो गई पुडिय़ा
पुलिस की कार्रवाई का असर है कि पब बारों में ड्रग बिक्री पर कमी आई, लेकिन कुछ लोग अब भी सप्लाय कर रहे हैं। पहले जो पुडिय़ा पांच हजार में मिल जाती थी वह अब 10 हजार तक पहुंच गया। इंदौर के आसपास देवास, उज्जैन से पुडिया लाई जा रही है। पुलिस की इन पर भी नजर है।
विजय नगर और पलासिया के पब-बार बड़ा अड्डा
पुलिस की रिपोर्ट में बताया गया कि विजयनगर व पलासिया के पब बार इन लोगों का अड्ढा रहे। बाद में हाऊस व जंगल पार्टी का काम शुरू कर दिया। पुलिस की रिपोर्ट पर प्रशासन ने छह पबों का लाइसेंस कुछ दिनों के लिए सस्पेंड भी किया।

Home / Indore / पब-क्लब से चाय व पान की दुकान तक पहुंच रहा नशा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो