दुबई-इंदौर फ्लाइट की बुकिंग फिर शुरू होने की उम्मीद, एयर इंडिया ने कहा- तलाश रहे विकल्प

हर महीने औसतन तीन हजार यात्री कर रहे है सफर, सांसद लालवानी भी करेंगे उडड्डयन मंत्री से मुलाकात

इंदौर.

एयर इंडिया की दुबई-इंदौर फ्लाइट की बुकिंग बंद करने के बाद एयरलाइंस ने एक बार फिर उड़ान जारी रखने के संकेत दिए है। एयर इंडिया ने इसका विकल्प तलाशने की बात कही। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द बुकिंग शुरू हो जाएगी। सांसद शंकर लालवानी ने भी दुबई से इंदौर की उड़ान जारी रखने के लिए एयरलाइंस के सीएमडी से चर्चा करने और नागरिक उडड्डयन मंत्री से मुलाकात करने की बात कही है।

देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रनवे और टैक्सी-वे के निर्माण के कारण तीन महीने के लिए दुबई से इंदौर आने वाली फ्लाइट को रिशेड्यूल (समय बदलने) करने के लिए संपर्क किया था। लेकिन, एयर इंडिया ने इससे इंकार करते हुए फ्लाइट की बुकिंग ही बंद कर दी। इससे इंदौर से ऑपरेट होने वाली एकमात्र इंटरनेशनल फ्लाइट के बंद होने का संकट मंडराने लगा। पत्रिका ने शनिवार के अंक में फ्लाइट का समय बदला तो बंद कर दी बुकिंग शीर्षक से यह खबर प्रकाशित की थी। एयर इंडिया ने सीएमडी अश्विनी लोहानी ने इस संबंध में एएआई (एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया) से संपर्क कर फ्लाइट जारी रखने का विकल्प तलाशने की जानकारी दी है। मालूम हो, जुलाई से शुरू हुई यह फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन इंदौर से दुबई और तीन दिन दुबई से इंंदौर के बीच उड़ान भरती है। हर महीने औसतन तीन हजार यात्री इसका फायदा उठा रहे है। एयरलाइंस ने दुबई से इंदौर की बुकिंग बंद करने के बाद पहले बुकिंग कराने वालों को दिल्ली और मुंबई होते हुए इंदौर आने का विकल्प दिया। सीधी उड़ान बंद होने से सफर ज्यादा खर्चीला और लंबा हो जाएगा। एयर इंडिया के पीआरओ धनंजय कुमार के मुताबिक, एयर इंडिया दुबई-इंदौर फ्लाइट चालू रखने के लिए एएआई से चर्चा कर रही है।

बंद नहीं होने देंगे फ्लाइट

सांसद शंकर लालवानी ने भी दुबई से इंदौर की फ्लाइट की बुकिंग दोबारा शुरू करने के लिए प्रयास करने की बात कही है। लालवानी भुवनेश्वर में है और फोन पर चर्चा में उन्होंने कहा कि एयर इंडिया की दुबई फ्लाइट से न सिर्फ इंदौर बल्कि कई शहरों के यात्रियों को लाभ मिल रहा है। मैं यह फ्लाइट जारी रखने के लिए एयर इंडिया के सीएमडी से चर्चा करूंगा। 22 जनवरी को नागरिक उडड्डयन मंत्री से भी मुलाकात करने जा रहा हूं। उनसे भी दुबई फ्लाइट के मु²े पर बात की जाएगी।

अभिषेक वर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned