scriptशराब कारोबारी के 9 ठिकानों पर ईडी का छापा, 100 करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा पकड़ा | ED raid on liquor businessmen in raipur and indore | Patrika News
इंदौर

शराब कारोबारी के 9 ठिकानों पर ईडी का छापा, 100 करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा पकड़ा

रायपुर और इंदौर के ठिकानों पर हुई कार्रवाई
फर्जी लेन-देन, बैंक के लोन के दस्तावेज मिले

इंदौरDec 12, 2019 / 04:38 pm

हुसैन अली

शराब कारोबारी के 9 ठिकानों पर ईडी का छापा, 100 करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा पकड़ा

शराब कारोबारी के 9 ठिकानों पर ईडी का छापा, 100 करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा पकड़ा

इंदौर/ रायपुर. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शराब कारोबारी और उसके आधा दर्जन सहयोगियों के छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश स्थित 9 ठिकानों पर बुधवार को छापा मारा। इसमें रायपुर स्थित 8 और इंदौर में उसके रिश्तेदार का घर शामिल है। प्राथमिक जांच में उसके ठिकानों से 100 करोड़ रुपए की गड़बड़ी का पता चला है। इसमें फर्जी लेनदेन, बैंकों के लोन, शेल कंपनियों की एंट्री और प्रॉपर्टी के दस्तावेज शामिल हैं।
कारोबारी और सहयोगियों द्वारा फर्जी तरीके से करोडो़ं रुपए का लोन लिया गया था। ओवरड्रॉफ्ट के जरिए भी मोटी रकम ली गई है। उसके रायपुर स्थित दतर और घर से 15 लाख रुपए, चल-अचल संपत्तियों, पॉवर ऑफ अटार्नी के पेपर्स मिले हैं। ईडी की 35 सदस्यीय टीम में गोवा के पणजी, महाराष्ट्र के नागपुर और छत्तीसगढ़ अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं। कारोबारी और उसके परिवारवालों के साथ पूछताछ कर उनके बयान लिए जा रहे हैं।
शेल कंपनी बनाई

कागजों में 30 फर्जी कंपनियों का गठन कर पंजाब नेशनल बैंक, सेंट्रल बैंक और एसिस बैंक से करोड़ों रुपए का लोन लिया गया था। इन्ही शैल कंपनियों के जरिए रकम का ट्रांजेशन किया जाता था। छग के रसूखदार कारोबारी और राजनीति से जुड़े हुए लोग सहयोग करते थे। जांच के दौरान उनकी संलिप्ता के प्रमाण मिले हैं। इसके दस्तावेज मिलने के बाद ईडी ने सभी को तलब किया है।

Home / Indore / शराब कारोबारी के 9 ठिकानों पर ईडी का छापा, 100 करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो