script‘बिजली’ काटने पहुंचे तो फटाफट निकलने लगे रुपए, खजाने में आ गए 10 करोड़ | electricity company cut two thousand connection in indore | Patrika News
इंदौर

‘बिजली’ काटने पहुंचे तो फटाफट निकलने लगे रुपए, खजाने में आ गए 10 करोड़

बिल जमा नहीं करने वालों के खिलाफ चल रही है मुहिम
कंपनी ने काटे करीब दो हजार कनेक्शन
दो लाख उपभोक्ताओं ने नहीं भरा अपना बिल

इंदौरSep 26, 2019 / 02:14 pm

हुसैन अली

‘बिजली’ काटने पहुंचे तो फटाफट निकलने लगे रुपए, खजाने में आ गए 10 करोड़

‘बिजली’ काटने पहुंचे तो फटाफट निकलने लगे रुपए, खजाने में आ गए 10 करोड़

इंदौर. जिन उपभोक्ताओं ने अभी तक बिजली बिल की राशि जमा नहीं की है, उनसे सख्ती से वसूली करने को लेकर शहर में मुहिम चलाई जा रही है। इसके तहत पैसा न देने वाले उपभोक्ता के घर का कनेक्शन काटकर बत्ती गुल की जा रही है। मुहिम के तहत बिजली कनेक्शन काटने जैसे ही टीम पहुंची, वैसे ही कई लोगों ने तत्काल पैसा जमा कराया। जिन्होंने पैसा नहीं दिया, उनके कनेक्शन काट दिए गए। इस कार्रवाई के चलते तकरीबन 2 हजार कनेक्शन काटे गए हैं। साथ ही कंपनी खजाने में 10 करोड़ रुपए जमा हुए हैं।
must read : बेटे-बहू ने मां को घर से निकाला, सडक़-मंदिरों में खाई ठोकर, बोलीं- मुझे चाकू दिखाकर डराते हैं…

‘बिजली’ काटने पहुंचे तो फटाफट निकलने लगे रुपए, खजाने में आ गए 10 करोड़
पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के शहर में 6 लाख से ज्यादा उपभोक्ता है। इसमें से 2 लाख उपभोक्ताओं ने अपना बिजली बिल अभी तक नहीं भरा है, जबकि बिल भरने की तय तारीख भी निकल गई है। ऐसे में बिजली वितरण कंपनी ने अपने अंतर्गत आने वाले पांचों डिविजन पूर्व, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण और मध्य शहर संभाग के 30 जोन की कॉलोनी-मोहल्लों में बिल का पैसा न देने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। बिल की राशि जमा न करने वाले उपभोक्ताओं के घर की बत्ती गुल करने की मुहिम कल यानी बुधवार को चलाई गई।
must read : घर में सो रही 17 साल की बेटी पर बिगड़ी पिता की नीयत, गलत तरीके से छुआ तो…

10 हजार कनेक्शन काटने का टारगेट

इसके तहत जहां 2 हजार कनेक्शन काटे गए, वहीं कई लोगों ने बिल वसूली के लिए पहुंची बिजली अफसरों की टीम के पास तत्काल पैसे जमा कराए। इसके चलते कंपनी के खजाने में तकरीबन 10 करोड़ रुपए जमा हुए है। बिल की राशि न देने वाले लोगों की जेब से पैसा निकालने के लिए बिजली वितरण कंपनी ने शहर के 10 हजार कनेक्शन काटने का टारगेट रखा था। इसमें से 2 हजार कनेक्शन काट दिए गए हैं। यह मुहिम लगातार जारी रहेगी।
‘बिजली’ काटने पहुंचे तो फटाफट निकलने लगे रुपए, खजाने में आ गए 10 करोड़
बार-बार सूचना के बाद भी नहीं भरा बिल

मुहिम के तहत जिन उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे है, उन्होंने पिछले एवं इस माह की बिल की रकम बार-बार सूचना के बाद भी अदा नहीं की है। इनके घर बिल भेज दिए गए, माइक से सूचना दी गई और तीन बार मोबाइल पर एसएमएस भेजे, फिर भी राशि नहीं भरी जा रही हैं। इसीलिए कम से कम दस हजार कनेक्शन काटने की रणनीति पर काम प्रारंभ किया गया है।
must read : 18 हजार किमी की यात्रा पर निकले दोनों पैरों से अक्षम थंगराज, ये है उनका मकसद

इसके लिए शहर के करीब पांच सौ कर्मचारी मैदान में उतारे गए है। बिल की राशि न देने वाले उपभोक्ताओं के यहां लगे स्मार्ट मीटर एवं अन्य रिमोट डिस्कनेक्शन यूनिट संबंधी कनेक्शन को पोलोग्राउंड कंट्रोल रूम से वन क्लिक से ही काटा जा रहा है। बिजली कंपनी ने दो हजार रुपए या इससे ऊपर के बिल वालों के कनेक्शन को प्राथमिकता से काटने का फैसला लिया है।

Home / Indore / ‘बिजली’ काटने पहुंचे तो फटाफट निकलने लगे रुपए, खजाने में आ गए 10 करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो