scriptबिल्डर की मनमानी, इंदौर की टॉउनशीप बेल्मोंट पार्क में अंधेरगर्दी | electricity cut in belmont park township in indore | Patrika News
इंदौर

बिल्डर की मनमानी, इंदौर की टॉउनशीप बेल्मोंट पार्क में अंधेरगर्दी

बिल्डर ने नहीं जमा किया बिजली बिल, बिजली कंपनी ने कनेक्शन काटा, कलेक्टर, एमडी व एडीजी से शिकायत के बावजूद नहीं हुई कोई कार्रवाई

इंदौरJul 31, 2019 / 11:12 am

Uttam Rathore

Belmont Park Indore

बिल्डर की मनमानी, इंदौर की टॉउनशीप बेल्मोंट पार्क में अंधेरगर्दी

इंदौर. बिल्डर की मनमानी के चलते एक टॉउनशिप के लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। पैसा लेने के बावजूद बिल्डर ने बिजली बिल जमा नहीं किया। इस पर बिजली वितरण कंपनी ने कनेक्शन काट दिया और पिछले तीन दिन से 175 परिवार अंधेरे में हैं। इसको लेकर कलेक्टर, बिजली कंपनी के एमडी और एडीजी को शिकायत की गई, लेकिन आश्वासन मिलने के अलावा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
स्कीम-78 फेस टू में रायल अमल ग्रीन के पास बेल्मोंट पार्क टॉउनशिप है। इसमें 288 फ्लैट हैं, जिसमें से 199 का पजेशन हो गया और 175 फ्लैट में लोग अपने परिवार के साथ रहने आ गए हैं। बाकी फ्लैट का काम चल रहा है। टॉउनशिप का निर्माण करने वाले बिल्डर की मनमानी के चलते रहवासी परेशान हो रहे हैं। बिल्डर ने रहवासियों से बिजली बिल के पैसे तो ले लिए, लेकिन जमा नहीं कराए। बिजली बिल की राशि जमा न होने पर पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी ने कनेक्शन काट दिया। इस कारण बेल्मोंट पार्क में अंधेरा छा गया, जो पिछले 3 दिन से कायम है। पैसा देने के बावजूद बिजली गुल होने की शिकायत रहवासियों ने बिल्डर से की, तो उसने अनसूनी करते हुए सभी रहवासियों को चलता कर दिया।
बिजली गुल होने से जहां 175 परिवारों को अंधेरे में रहना पड़ रहा है, वहीं बच्चे अलग परेशान हो रहे हैं। बिल्डर को पैसा देने के बावजूद बिजली कनेक्शन कटने से परेशान रहवासियों ने एफआईआर करने के लिए सबसे पहले शिकायत एडीजी वरुण कपूर से की। इस पर उन्होंने शिकायत लसूडिय़ा पुलिस थाने पर पहुंचा दी। जब रहवासी यहां पहुंचे, तो पुलिस ने बिल्डर के खिलाफ एफआईआर लिखने से इनकार कर दिया और जांच कर कार्रवाई करने का कहा। इस पर रहवासियों ने कल बिल्डर की शिकायत कलेक्टोरेट की जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर लोकेश जाटव और पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के एमडी विकास नरवाल से की। शिकायत मिलने पर कलेक्टर और एमडी ने मामले को दिखवाकर कार्रवाई करने का आश्वासन रहवासियों को दिया है। इधर, रहवासियों ने आज बिजली कनेक्शन न जुडऩे पर बिल्डर के खिलाफ सड़क पर आकर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।
कई अनियमितताएं हैं टॉउनशिप में
बेलमोंट पार्क के रहवासी आरके सिंह, तोशन सिंह, संजीत डोडी, एमएल शर्मा और अक्षत किदवई ने कहा कि बिल्डर ने विद्युत संयोजन के नाम से सभी से पैसे वसूल कर लिए है, लेकिन आज 9 वर्ष बीतने के बाद भी बिजली वितरण कंपनी से कनेक्शन हमारे नाम से करवाने की व्यवस्था नहीं की है। बिल्डर अस्थाई कनेक्शन से ही टॉउनशिप को रोशन कर रहा है। हमसे हर महीने इसका बिजली बिल भी वसूला जा रहा है। बिजली बिल का पैसा लेने के बावजूद बिल्डर जमा नहीं कराता और कनेक्शन कट जाते हैं। बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कलेक्टर, एमडी और एडीजी से शिकायत की गई है, ताकि बिल्डर पर कार्रवाई होने के साथ बिजली वापस आ जाए। बिजली न होने से कई तरह की परेशानी झेलना पड़ रही है। लिफ्ट बंद होने से मरीज और बुजुर्गों को सीढ़ी से जाना पड़ रहा है। दिव्यांगों को गोद में उठाकर ले जाना पड़ रहा है। बच्चे परेशान हो रहे हैं और पानी की दिक्कत अलग हो रही है। उन्होंने कहा कि टाउनशिप में कई तरह की अनियमितताएं हैं। इसको लेकर भी कार्रवाई की मांग रहवासियों ने की है।

Home / Indore / बिल्डर की मनमानी, इंदौर की टॉउनशीप बेल्मोंट पार्क में अंधेरगर्दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो