scriptबिजली चोरी पकडऩे पहुंची टीम, पत्नी को किया आगे, महिला बोली-अंदर मत आना | Electricity theft caught-woman said did not come inside | Patrika News
इंदौर

बिजली चोरी पकडऩे पहुंची टीम, पत्नी को किया आगे, महिला बोली-अंदर मत आना

तीन जोन के अफसरों ने मिलकर की कार्रवाई, पुलिस को बुलवाकर खुलवाया दरवाजा और पंचनामा बनाकर ठोंका7 लाख का जुर्माना

इंदौरJul 20, 2019 / 11:15 am

Uttam Rathore

Electricity theft

बिजली चोरी पकडऩे पहुंची टीम, पत्नी को किया आगे, महिला बोली-अंदर मत आना

इंदौर. एरोड्रम क्षेत्र में एक उपभोक्ता के घर पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के अफसरों ने छापा मारकर कार्रवाई की है। तीन जोन के अफसरों ने मिलकर यह कार्रवाई की और बिजली चोरी पकड़ी। कार्रवाई से पहले इस उपभोक्ता ने घर के दरवाजे बंद करने के साथ पत्नी को आगे कर दिया। इस पर अफसरों ने पुलिस को बुलवाकर घर का दरवाजा खुलवाया और फिर जांच कर बिजली चोरी पकड़कर पंचनामा बनाकर तकरीबन 7 लाख रुपए का जुर्माना ठोंका है। साथ ही घर के सारे कनेक्शन भी काट दिए हैं।
बिजली वितरण कंपनी के अंर्तगत आने वाले संगम नगर, जीपीएच और सुभाष नगर जोन पर तैनात अफसरों ने मिलकर एरोड्रम थाना क्षेत्र में धर्मेंद्र ठाकुर के गोमती नगर स्थित तीन मंजिला घर पर शुक्रवार को कार्रवाई की, जो कि संगम नगर जोन के अंर्तगत आता है। कंपनी के मुख्य प्रबंधक विकास नरवाल को ठाकुर के घर बिजली चोरी करने की लगातार शिकायत मिल रही थी। इस पर उन्होंने अफसरों को कार्रवाई के निर्देश दिए। संगम नगर जोन के सहायक यंत्री केपी सिंह, जीपीएच जोन के सहायक यंत्री अंकुर गुप्ता और सुभाष नगर जोन के सहायक यंत्री रोहित माने ठाकुर के घर छापामार कार्रवाई करने पहुंचे। यह देख ठाकुर गेट पर ताला लगा लगाकर खुद अंदर छुप गया और पत्नी को आगे कर दिया। पत्नी का कहना था कि हम न तो तुम्हें चेकिंग करने देंगे और न ही घर के अंदर घुसने देंगे। काफी देर तक हंगामा चलता रहा। बिजली अफसरों ने गेट खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन ठाकुर की पत्नी के हंगामा करने पर सफल नहीं हो पाए।
खंबे से सीधे ले रखी थी बिजली
इसके बाद अफसरों ने एरोड्रम पुलिस थाने पर सूचना देकर बल बुलवाया। पुलिस बल आने के बाद अफसरों ने घर का दरवाजा खुलवाया और फिर जांच शुरू की। चेकिंग के दौरान घर में स्टीम प्रेस का बड़ा कारखाना चलता पाया गया। बिजली खंबे पर डायरेक्ट केबल डालकर बिजली चोरी की जा रही थी। दो केबलों के माध्यम से बिजली चोरी पकड़ाने पर बिजली अफसरों ने मौके पर पंचनामा बनाया और तकरीबन 7 लाख रुपए का जुर्माना अलग ठो3का। साथ ही घर का बिजली कनेक्शन भी काट दिया है।
25 से ज्यादा केस दर्ज
इधर, सहायक यंत्री अंकुर गुप्ता ने कहा कि एरोड्रम क्षेत्र के गोमती नगर में जिस धर्मेंद्र ठाकुर के घर बिजली चोरी पकड़ाई है वह आदतन अपराधी है। क्षेत्र का बड़ा बदमाश है, जिस पर 25 से ज्यादा अपराध दर्ज हैं। उस पर पहले भी बिजली चोरी का प्रकरण दर्ज किया जा चुका है। मुख्य प्रबंधक विकास नरवाल के निर्देशन में की गई छापामार कार्रवाई में फिर बड़ी बिजली चोरी धर्मेंद्र ठाकुर के घर पकड़ाई है। इस पर उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए तकरीबन 7 लाख रुपए का जुर्माना ठोंका गया है। साथ ही घर के सारे बिजली कनेक्शन काट दिए गए हैं।

Home / Indore / बिजली चोरी पकडऩे पहुंची टीम, पत्नी को किया आगे, महिला बोली-अंदर मत आना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो