scriptइंदौर से दुबई के बाद सिंगापुर फ्लाइट शुरू करने की कवायद | Exercise to start Singapore flight after Indore to Dubai | Patrika News

इंदौर से दुबई के बाद सिंगापुर फ्लाइट शुरू करने की कवायद

locationइंदौरPublished: Sep 07, 2021 11:49:29 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

केंद्रीय मंत्री सिंधिया का ऐलान हवाई मार्ग से मध्य प्रदेश को देश के हर प्रमुख प्रदेश से जोड़ेंगे

flight_to_singapore.jpg

इंदौर. इंदौर से दुबई की सीधी फ्लाइट शुरू होने के बाद अब सिंगापुर की फ्लाइट शुरू करने की मांग उठने लगी है। मध्य प्रदेश में केवल इंदौर एयरपोर्ट से ही दुबई के लिए अंतराष्ट्रीय उड़ान शुरु हो गई है जो कोविड की पहली लगर आने के बाद से बंद थी। प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से देश के कई शहरों के साथ विदेश में भी यात्रियों की बड़ी संख्या हवाई मार्ग का उपयोग करती है।

सिंगापुर फ्लाइट शुरु करने की उठी मांग
दुबई फ्लाइट शुरू होने के बाद सोमवार को सिंधिया इंदौर पहुंचे तो उनसे मुलाकात कर सांसद शंकर लालवानी ने यह मांग की है। उन्होंने दुबई की फ्लाइट भी सप्ताह में तीन दिन करने की बात कही। दुबई फ्लाइट में लगातार बढ़ती यात्री संख्या को देखते हुए सिंधिया ने भी इसके संकेत दिए हैं।

Must See: दुबई के लिए दोबार शुरू हुई फ्लाइट, अगस्त में इंदौर एयरपोर्ट को मिले 1.45 लाख यात्री

केंद्रीय उड़्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधया सोमवार को इंदौर में थे। दोपहर में इंदीर आए सिंधिया पहले उज्जैन में महाकाल की शाही सवारी में शामिल हुए और शाम को वापस इंदौर लौटे। मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा, कोरोना से एविएशन सेक्टर भी प्रभावित हुआ, लेकिन स्थितियां नियंत्रित होने के बाद मप्र से लगातार नई-नई फ्लाइट शुरू की जा रही हैं। मप्र से उड़ने वाली फ्लाइटों की संख्या दोगुनी तक हो गई हैं।
हमारा प्रयास है कि मप्र को देश के प्रमुख प्रदेशों से हवाई मार्ग से जोड़ा जाए।

Must See: फ्लाइट से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, शुरु हो गईं हैं ये 4 नई फ्लाइट्स, यहां जानिए

मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (MPCA) के कुछ सदस्यों का पिछले दिनों निधन हो गया था। सिंधिया होलकर क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे और शोक सभा में शामिल हुए। दिवंगत नेताओं के घर पहुंचे और शोक संवेदनाएं व्यक्त कीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो