scriptसुविधा: दुबई के लिए दोबार शुरू हो चुकी है फ्लाइट, अगस्त में इंदौर एयरपोर्ट को मिले 1.45 लाख यात्री, 2 लाख पहुंचने की उम्मीद | Indore airport received 1.45 lakh passengers in August | Patrika News

सुविधा: दुबई के लिए दोबार शुरू हो चुकी है फ्लाइट, अगस्त में इंदौर एयरपोर्ट को मिले 1.45 लाख यात्री, 2 लाख पहुंचने की उम्मीद

locationइंदौरPublished: Sep 06, 2021 06:22:24 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

दिसंबर तक यात्रियों की संख्या 2 लाख पहुंचने की उम्मीद……

psych_cheap_flights_gettyimages-126346908.jpg

Foreign tourists

इंदौर। अनलॉक के बाद हवाई यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अगस्त में इंदौर एयरपोर्ट से करीब डेढ़ लाख यात्रियों ने सफर किया है। ये आंकड़ा इस साल का सर्वाधिक है। विंटर शेड्यूल में दिसंबर तक ही ये आंकड़ा दो लाख के पार पहुंचने की उम्मीद है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआइ) द्वारा हाल ही में जारी रिपोर्ट के अनुसार अगस्त में इंदौर एयरपोर्ट से 1814 उड़ानों का संचालन हुआ है।

इन उड़ानों से 1 लाख 45 हजार 90 यात्री इंदौर से आए और रवाना हुए इससे पहले जुलाई में 86 हजार और जून में 42 हजार यात्री ही मिले थे। कोरोना काल में सबसे कम यात्री मई में मिले। इस महीने 348 उड़ानों में 18 हजार 244 यात्रियों ने ही सफर किया। अगस्त से पहले इस साल सर्वाधिक लाख 53 हजार 609 यात्री फरवरी माह में मिले थे। एविएशन सेक्टर के जानकारों की मानें तो इस रफ्तार से दिसंबर तक ही हवाई यात्रियों की संख्या दो लाख के पार पहुंच जाएगी।

दुबई कनेक्शन का मिलेगा फायदा

इंदौर से दुबई के लिए फ्लाइट दोबार शुरू होने का फायदा भी इंदौर के मिलेगा। प्रदेश के किसी भी अन्य एयरपोर्ट से कोई इंटरनेशनल फ्लाइट नहीं है। दुबई के लिए कई और प्रदेश के लोग डोमेस्टिक फ्लाइट से इंदौ आएंगे और इंदौर से अन्य प्रदेश वाले भी यहां होते हुए जाएंगे। ऐसे में इंदौर एयरपोर्ट के यात्रियों की संख्या में भी इजाफा होगा। ट्रैवल एजेंसी एसोसिएशन ऑफ इंडिया के चेयरमै (एमपीसीजी) हेमेंद्र सिंह जादौन बताया, इंदौर एयरपोर्ट से न सिर्फ प्रदेश के कई शहरों के लोग सफर करते हैं। 2019 में इंदौ से 32 लाख यात्री सफर कर चुके हैं। उम्मीद है जल्द ही फिर इदौंर एयरपोर्ट न सिर्फ इस आकड़े को छूएगा बल्कि पार भी कर जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83z26n
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो