scriptभोपाल में छापते थे नकली नोट इंदौर आते थे चलाने | fake note crime branch indore bhopal | Patrika News
इंदौर

भोपाल में छापते थे नकली नोट इंदौर आते थे चलाने

– क्राइम ब्रांच ने पकड़े 6 आरोपित, 93 हजार के नकली नोट बरामद

इंदौरApr 09, 2019 / 11:17 am

Lakhan Sharma

crime

crime

इंदौर। क्राइम ब्रंाच ने पलासिया से नकली नोट चलाने वाले ६ आरोपितों को पकड़ा है। इनमें से मुख्य आरोपित भोपाल के हैं जो वहां नकली नोट छापते थे और उन्हें इंदौर लाकर यहां के लोगों की मदद से सप्लाय करते थे। आरोपित बड़े दुकानदारों के बजाए छोटे और फुटकर दुकानदारों को यह नोट देते थे। क्राइम ब्रांच ने सूचना के आधार पर जब छापेमारी कार्रवाई की तो ९३ हजार रूपए के नकली नोट के साथ ६ आरोपितों को पकड़ा।
एएसपी क्राइम अमरेंद्र सिंह ने बताया की सूचना मिली थी की पलासिया क्षेत्र में कुछ लोग लगातार नकली लोट लेकर दुकानों पर आते हैं। सूचना के बाद क्राइम ब्रांच के जवानों को काम पर लगाया तो सूचना सही मिली। इसके बाद हमने आरके प्लास्टिक की दुकान से आरोपितों को पकड़ा। आरोपितों से पुछताछ की तो पुरे रैकेट का खुलासा हुआ। इसमें सामने आया की भोपाल के रहने वाले जितेंद्र दास परिदासनी, भरत सादवानी और मुरली अग्रवान नकली नोट छापकर भोपाल से लाते थे। यहां उनके दोस्त ङ्क्षसधी कॉलोनी निवासी राजेंद्र गंधवानी, अभिषेक भंडारी और विजय वैघवार के साथ मिलकर नोटों का सप्लाय करते थे। डिमांड के आधार पर भोपाल के तीनों आरोपित नोटों को छापकर लाते थे। एएसपी क्राईम अमरेंद्र सिंह ने बताया की आरोपितों की तलाश ली गई तो इनके पास से दो दो हजार के ४४ नोट, ५ सौ रूपए के तीन नोट, दौ सौ रूपए के पांच नोट, १००-१०० रूपए के २४ नोट, ५० रूपए के २ नोट मिलाकर कुल नकली ९३ हजार रूपए जप्त किए गए। आरोपितों से पुलिस ने प्रिंटर भी जब्त किया जिससे वे नकली नोट छापते थे।

– कहां कहां दिए नोट, पता कर रही पुलिस
उधर क्राइम ब्रांच ने आरोपितों को पलासिया पुलिस को सौंपा। पलासिया पुलिस ने इस मामले में प्रकरण दर्ज कर लिया है। पुलिस अब यह जांच कर रही है की आरोपित कहां कहां नकली नोट चला चुके हैं। इंदौर और भोपाल में कौन लोग इनके साथ जुड़े हैं। पुलिस ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर रूपए और प्रिंटर बरामद कर लिया है। वहीं मामले में पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी है। पुलिस को जानकारी मिली है की लंबे समय से ये लोग यह काम कर रहे थे और अब तक हजारों रूपए के नकली नोट बाजार में चला चुके हैं।

Home / Indore / भोपाल में छापते थे नकली नोट इंदौर आते थे चलाने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो