scriptनवरात्र : डांडिया रास के लिए लड़कियों में ऐसे टैटू, ड्रेस और मेकअप का क्रेज, आप भी करें ट्राय | fashion and makeup craze in girls for navratri | Patrika News
इंदौर

नवरात्र : डांडिया रास के लिए लड़कियों में ऐसे टैटू, ड्रेस और मेकअप का क्रेज, आप भी करें ट्राय

युवाओं के बीच मनाए जाने वाला साल का सबसे बड़ा उत्सव बुधवार से शुरू होने जा रहा है।

इंदौरOct 10, 2018 / 05:19 pm

amit mandloi

garba

नवरात्र : डांडिया रास के लिए लड़कियों में ऐसे टैटू, ड्रेस और मेकअप का क्रेज, आप भी करें ट्राय

इंदौर. युवाओं के बीच मनाए जाने वाला साल का सबसे बड़ा उत्सव बुधवार से शुरू होने जा रहा है। मां की अराधना के पर्व नवरात्र की शुरुआत के साथ ही शहर में गरबा, डांडिया रास की धूम मचेगी। सालभर का इंतजार और हफ्तों की ट्रेनिंग के बाद आज से पंडाल पर गरबा बीट्स पर झूमने के लिए उतरेंगे। सेलिब्रेशन की रात में युवतियों के बीच ड्रेसिंग का क्रेज भी चरम पर रहेगा।
garba-4
इस बार ट्रेडिशनल डिजाइंस के साथ ही कंफर्ट का खास ध्यान रखा गया है। भारी-भरकम गरबा ड्रेसेस के बदले लाइटवेट की डिमांड ज्यादा हो रही है। इसी को देखते हुए अब शिफॉन और जॉर्जेट मटेरियल से बने गरब ड्रेसेस मार्केट में चलन में हैं। बुटिक संचालिका अपर्णा शर्मा ने बताया कि कॉटन बेस्ड ड्रेस पहले चलन में ज्यादा रहते थे, लेकिन ये वजनदार होते हैं। अब गुजरात के कच्छ में बने विशेष शिफॉन और जॉर्जेट मटेरियल से बने लहंगे पसंद किए जा रहे है, क्योंकि ये काफी लाइटवेट और कंफर्टेबल भी रहते हैं।
मल्टीलेयर घेर लहंगा

गरबे में झूमते वक्त घेर देखने में काफी आकर्षित करते हैं। इस बार घेर को खास बनाने के लिए मल्टीलेयर घेर लहंगा मार्केट में आया है। इसमें डबल लेयर और ट्रिपल लेयर लहंगे खास हैं। इनकी कीमत 2 हजार से 5 हजार रुपए तक है। घूमने पर बनने वाला इनका रंगीन घेर अभी से युवतियों को लुभा रहा है। शिफॉन के घेर में लाल, सफेद रंग और बांधनी दुपट्टा इसके साथ लिया जा सकता है, जो नया और पारंपरिक दोनों लुक देगा। इसी तरह का रामलीला पैटर्न भी युवाओं की पहली पसंद बना हुआ है।
ओरिजनल मिरर वर्क

पूरी तरह हैंडवर्क वाले इन लहंगों में मिरर पर भी ध्यान दिया गया है। पहले जहां प्लास्टिक के मिरर लगाए जाते रहे हैं, तो अब ओरिजनल मिरर इनकी शोभा बढ़ा रहे हैं। रात में लाइट का इफेक्ट इन्हें और रंगीन बनाएगा। गुजराती गरबों की शान काठियावाड़ी लहंगा-चोली और राजस्थानी रॉयल लुक तो पहले की तरह इस बार भी ट्रेंड में है।
फोकस मेकअप से स्पेशल अटेंशन

garba-5
इस बार फोकस और मिरर मेकअप नया कॉन्सेप्ट है। मेकअप आर्टिस्ट रानी भायल ने बताया, भीड़ में अलग दिखने की चाह हर युवती में होती है, इसलिए फोकस मेकअप की डिमांड ज्यादा है। इसमें आपको भीड़ और कैमरे में स्पेशल अटेंशन मिलेगा। आई मेकअप में पीकॉक (मोर) मेकअप खास है। मिरर मेकअप से चेहरा शाइनिंग दिखेगा। इसके साथ ही टैटूज की दीवानगी भी चरम पर है। टैटू आर्टिस्ट यश राके ने बताया, माता अराधना के लिए मंत्र व गरबा खेलती युवतियों के टैटू ज्यादा डिमांड में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो