scriptस्कूल फीस के लिए जान पर खेल पर गया पिता, जानिये क्या है पूरा मामला | Father went on sports for the sake of school fees | Patrika News
इंदौर

स्कूल फीस के लिए जान पर खेल पर गया पिता, जानिये क्या है पूरा मामला

स्कूल वाले बार-बार फोन लगाकर उसे परेशान कर रहे थे, मजदूरी कर परिवार पालने वाले पिता की बेटी की करीब 40 हजार रुपए स्कूल फीस बकाया थी।

इंदौरJun 02, 2022 / 08:44 am

Subodh Tripathi

स्कूल फीस के लिए जान पर खेल पर गया पिता, जानिये क्या है पूरा मामला

स्कूल फीस के लिए जान पर खेल पर गया पिता, जानिये क्या है पूरा मामला

इंदौर. बेटी की स्कूल फीस को लेकर टेंशन में आए एक पिता ने अपनी जान दे दी, स्कूल वाले बार-बार फोन लगाकर उसे परेशान कर रहे थे, ऐसे में मजदूरी कर परिवार पालने वाले पिता ने तनाव में आकर बड़ा कदम उठा लिया, बताया जा रहा है कि मृतक की बेटी की करीब 40 हजार रुपए स्कूल फीस बकाया थी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इंदौर शहर के बुढ़ानिया क्षेत्र में रहने वाले अमित पिता राजकुमार पाल (35) की मौत हो गई है, प्रथम दृष्टया मौत का कारण जहर खाना सामने आया है, मृतक के भाई ने बताया कि वह लंबे समय से टेंशन में था, क्योंकि उसकी बेटी की स्कूल फीस बकाया थी, जिसको लेकर स्कूल से आए दिन फोन आते थे और स्कूल द्वारा फीस जमा कराने को लेकर दबाव बनाया जा रहा था। बताया जा रहा है कि मृतक पहले एक प्रायवेट कंपनी में काम करता था, लेकिन कोरोना काल में उसकी नौकरी छूट गई थी, इसके बाद वह हम्माली कर परिवार का पालन पोषण कर रहा था, ऐसे में बच्चों की फीस भरना भी उसके लिए चुनौती हो गया था, क्योंकि वैसे ही लंबे समय से कोई कमाई नहीं थी, बताया जा रहा है कि मृतक के दो बेटियां हैं, जिसमें एक बेटी महज 4 साल की है और दूसरी बेटी थर्ड में पढ़ती थी, उसी की फीस को लेकर वह तनाव में आ गया था और ऐसा कदम उठा लिया।

स्कीम नंबर 78 में पढ़ती थी बेटी
मृतक के भाई से मिली जानकारी के अनुसार अमित की छोटी बेटी अभी स्कूल नहीं जाने लगी थी, वहीं बड़ी बेटी स्कीम नंबर 78 में स्थित एक प्रायवेट स्कूल में पढ़ती थी, स्कूल की फीस करीब ४० हजार रुपए बकाया हो गई थी, जिसको लेकर स्कूल से लगातार फोन आ रहे थे।

जहर खाने के बाद भाई के पास पहुंचा अमित
बताया जा रहा है कि मृतक अमित जहरीला प्रदार्थ खाने के बाद अपने भाई के घर पहुंचा, जहां जाते ही वह गिर गया, तो उसका भाई उसे उठाकर एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया, जानकारी ये भी मिली है कि मृतक की पत्नी भी पिछले तीन माह से दोनों बेटियों को साथ लेकर मायके चली गई थी, इस प्रकार वह दोनों तरफ से टेंशन में था। हालांकि मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें : बेटी का ब्याह रचाने पिता ने गिरवी रखा घर, बगैर डीजे और आतिशबाजी के होगी शादी
जहर खाने के बाद युवक अपने भाई के घर पहुंचा और दरवाजे पर ही गिर गया। जिसका बाद छोटा भाई उसे एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की पत्नी पिछले तीन महीने से दोनों बेटियों के साथ मायके में थी। पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

Home / Indore / स्कूल फीस के लिए जान पर खेल पर गया पिता, जानिये क्या है पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो