scriptइंदौर में हवा बंगला के पास बस्ती में भीषण आग, नौ घर जलकर खाक | fire accident in indore | Patrika News
इंदौर

इंदौर में हवा बंगला के पास बस्ती में भीषण आग, नौ घर जलकर खाक

हवा बंगला के पास कल रात बस्ती में आग लग गई। इस आग में नौ घर जलकर खाक हो गए …

इंदौरMar 18, 2018 / 03:05 pm

अर्जुन रिछारिया

इंदौर . न्यूज टुडे . हवा बंगला के पास कल रात बस्ती में आग लग गई। इस आग में नौ घर जलकर खाक हो गए। हादसे में कोई जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन बड़ा हादसा होते-होते बच गया। बताया जाता है कि आग एक घर से शुरू हुई थी। जिसने आसपास के घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया था। समय रहते आग नहीं बुझती तो पूरी बस्ती ही जल जाती।
पुलिस फायर ब्रिगेड के अनुसार कल देर रात आग लगने की सूचना मिली थी। इस पर गाड़ी वहां पहुंची थी, लेकिन आग फैलती जा रही थी। इसके चलते दूसरी गाडिय़ां भी वहां भेजी गई थी। एसआई शिवनारायण शर्मा टीम के साथ वहां पहुंचे थे। जब दमकलें वहां पहुंची तो आग बड़ा रूप ले चुकी थी। इसने आसपास के कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया था और दूसरे घरों की फैलती जा रही थी। इससे पूरी बस्ती के चपेट में आने का अंदेशा हो गया था। मौके पर पहुंची टीम ने सबसे पहले आग फैलने से रोकने के इंतजाम किए। इसके बाद उस पर काबू पाने के लिए कार्रवाई शुरू की। कुछ ही देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया था।
घर के नाम पर सिर्फ शौचालय ही बचे
आग के कारण घरों के सामान के साथ ही एक बाइक और रुपए तक जलकर राख हो गए। यहां अब सिर्फ पक्के शौचालय ही दिख रहे हैं। जो लोग घरों से सामान निकालने में कामयाब रहे, वे खुले में ही रहने को मजबूर हैं। वे एक बार फिर बचे हुए सामान के साथ अपना घर बनाने में लगे हुए हंै। कुछ लोग उनकी मदद के लिए भी आगे आए हैं और खाने का इंतजाम कर रहे हैं।
घरों से बाहर आ गए थे लोग
रहवासियों ने बताया कि सभी मजदूर वर्ग के लोगों के घर हैं। कल रात एक घर में किसी कारण से आग लग गई थी। पास-पास में ही घर बने होने से एक घर से शुरू हुई आग ने दूसरे को भी चपेट में ले लिया था। आग फैलने लगी तो सभी घरों से बाहर आ गए थे। पहले आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन जब फैलने लगी तो आसपास के घर के लोगों को भी बाहर करना शुरू कर दिया था। इसके चलते कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन नौ घरों का पूरा सामान जलकर खाक हो गया है। वहां 40 से 50 घर बने हुए हैं। अभी आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस की टीम कारणों की जांच कर रही है।

Home / Indore / इंदौर में हवा बंगला के पास बस्ती में भीषण आग, नौ घर जलकर खाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो