scriptलाखों रुपए थे लॉकर में, बैंक ऑफ बड़ौदा में लगी आग | fire in bank of badoda in dhar | Patrika News
इंदौर

लाखों रुपए थे लॉकर में, बैंक ऑफ बड़ौदा में लगी आग

चेस्ट बैंक होने से बैंक में काफी नकद राशि जमा होती है, लेकिन बड़ी आगजनी होने के बाद भी लॉकर सुरक्षित रहा।

इंदौरOct 08, 2017 / 06:26 pm

अर्जुन रिछारिया

fire in bank of badoda
इंदौर. धामनोद. नगर के मुख्य मार्ग पर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की चेस्ट बैंक शाखा में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। प्रथम दृष्टया आग का कारण बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा हैं। थाना प्रभारी मोहन जाट ने बताया एफएसएल टीम व एक्सपर्ट की जांच के बाद ही कारण स्पष्ट हो पाएगा। उन्होंने बैंक के अफसरों के अनुसार बताया कि 6 -7 लाख रुपए का अनुमानित नुकसान हुआ है।
रविवार को सुबह 9 बजे लोगों ने बैंक शाखा में लगे शटर से धुआं निकलते देखा। देखते-देखते बैंक के बाहर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। पुलिस की मौजूदगी में शाखा का ताला तोड़ा गया। तत्काल दमकल को बुलाकर आग पर काबू पाया गया। इस घटना में बैंक परिसर में लगा फर्नीचर, एसी, पंखे, कम्प्यूटर सहित अन्य उपकरणों और छत भी आग की चपेट में आ गई।

फायर ब्रिगेड टीम ने बड़ी मेहनत से आग पर काबू किया और अधिक फैलने से रोका। इससे बैंक को ज्यादा नुकसानी नहीं हुई, क्योंकि चेस्ट बैंक होने से बैंक में काफी नकद राशि जमा होती है, लेकिन बड़ी आगजनी होने के बाद भी लॉकर सुरक्षित रहा। साथ ही मैनेजर का केबिन भी इस आग की चपेट से बच गया। बैंक ऑफ बड़ौदा से सटी हुई दो अन्य बड़ी बैंक शाखाएं भी है। यदि आग विकराल रुप ले लेती तो बड़ा नुकसान होना भी हो सकता था। गनीमत रही है कि दमकल ने आग पर काबू पा लिया।
सीजन व त्योहारों के चलते बैंक में उपभोक्ताओं की भीड़ लगना स्वाभाविक है। शाखा भी बड़ी है। ग्राहक संख्या भी अधिक है। शाखा में आग लगने से उपभोक्ताओं को परेशानी भी हो सकती है। हालांकि सूचना के बाद फॉरेंसिक व बैंक से जुड़े अधिकारी अवकाश होने के बावजूद शाखा पहुंच गए हैं।
एलडीएम जाधव ने बताया कि सूचना मिलते ही शाखा प्रबंधक एवं मुख्य प्रबंधक को सूचना दी गई हैं। जल्द ही शाखा को नियमित किया जाएगा ताकि उपभोक्ताओं को तुरंत लाभ मिल सकें।

Home / Indore / लाखों रुपए थे लॉकर में, बैंक ऑफ बड़ौदा में लगी आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो