scriptरेलवे का दावा : लंबी कतार के बावजूद अब पांच मिनट में आपके हाथ में टिकट | Five minutes in the railway you will get a ticket in hand | Patrika News
इंदौर

रेलवे का दावा : लंबी कतार के बावजूद अब पांच मिनट में आपके हाथ में टिकट

रेलवे ने जारी किया शिकायती नंबर
 
 

इंदौरJul 19, 2019 / 02:24 pm

हुसैन अली

indore

रेलवे का दावा : लंबी कतार के बावजूद अब पांच मिनट में आपके हाथ में टिकट

इंदौर.जनरल टिकट लेकर रेल यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। इंदौर रेलवे स्टेशन पर अब जनरल टिकट अधिकतम 5 मिनट में हाथ में आ जाएगा। ऐसा नहीं होने पर यात्री की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। हालांकि रेलवे के इस दावे पर शंका जाहिर होती है, क्योंकि प्लेटफॉर्म-1 और 4 पर बने बुकिंग काउंटर की अधिकांश विंडो हमेशा बंद रहती हैं। ऐसे में यात्रियों को जनरल टिकट के लिए लंबी कतार में खड़ा होना पड़ता है।
must read : पुलिस के पास आकर बोलीं महिला- साहब बचा लो, मुझे पागल बनाने पर तुला है पति

हाल ही में रेलवे ने प्लेटफार्म-1 पर एक पोस्टर चस्पा किया है। जिसमें कहा गया है कि पांच मिनट में यात्रियों को टिकट उपलब्ध हो जाएगा। यदि पांच मिनट में टिकट न मिले तो यात्री सीधे 07412-232066 नंबर पर कॉल कर शिकायत दर्ज करें। जेडयूआरसीसी मेंबर जगमोहन वर्मा ने बताया कि इस अभियान के तहत अनारक्षित टिकट काउंटर से टिकट लेने में लगने वाले समय को घटाने का प्रयास किया गया है। कोशिश की जा रही है कि टिकट के लिए लाइन में लगने वाले यात्रियों को 5 मिनट में टिकट दे दिया जाए। अभियान के बारे में जानकारी देने के लिए बुकिंग कार्यालय में एक कोने में पोस्टर चस्पा किया गया है, जहां यात्रियों की नजर नहीं जा रही है। ऐसे में यहां आने वाले अधिकांश यात्रियों की रेलवे की इस सुविधा के बारे में पता नहीं चल सकेगा।

Home / Indore / रेलवे का दावा : लंबी कतार के बावजूद अब पांच मिनट में आपके हाथ में टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो