टिही स्टेशन पर बनेगा माल गोदाम

टिही स्टेशन पर बनेगा माल गोदाम

Sanjay Rajak | Publish: Oct, 14 2018 11:53:51 AM (IST) | Updated: Oct, 14 2018 11:53:52 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

रतलाम मंडल ने जारी किए टेंडर

इंदौर. न्यूज टुडे.

पीथमपुर के पास बने टिही रेलवे स्टेशन का उपयोग फिलहाल गुड्स ट्रेन के लिए किया जा रहा है। यहां से हर दिन हजारों टन माल मुबंई रवाना हो रहा है। फिलहाल यहां पर तीन लाइन डली है। जिसमें लाइन नंबर तीन कंटेनर डिपो तक जाती है। अब यहां माल गोदाम बनाया जा रहा है। जिसके लिए रेलवे को चौथी लाइन डालना होगी।
टिही स्टेशन को यात्री कम और गुड्स ट्रेन ज्यादा चलाने के मकसद से बनाया गया है। करीब दो साल पहले यहां पर कंटेनर रैक का संचालन भी शुरू कर दिया गया है। हाल ही में रेलवे ने यहां अलग से माल गोदाम बनाने के लिए टेंडर जारी किए हैं।

जानकारी के अनुसार तिही स्टेशन पर एक मेन लाइन और दो थ्रू लेन हैं। जिसमें से एक लेन कंटेनर डिपो में जाती है। यहां पर फिलहाल कंटेनर लोड-अपलोड होते हैं। स्टेशन के पास में ही निजी जमीन का अधिग्रहण कर अब माल गोदाम बनाया जा रहा है। जहां पर सीधे लोडिंग और अनलोडिंग होगी। मानपुर की ओर से आने वाले ट्रकों के लिए पक्का रास्ता भी बनाया जा रहा है। इसके लिए रेलवे को चौथी लाइन यहां डालना होगी। यह इसलिए भी जरूरी है क्योंकि २०२० तक इंदौर से पीथमपुर तक यात्री ट्रेन का संचालन शुरू किया जाना है।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned