scriptइस मॉल में चल रहा था हवाला कारोबार, छापे में ऑफिस से मिले 33 लाख रुपए कैश | hawala karobaar in office of silver mall indore | Patrika News
इंदौर

इस मॉल में चल रहा था हवाला कारोबार, छापे में ऑफिस से मिले 33 लाख रुपए कैश

एडवाइजरी कंपनी पर कार्रवाई के दौरान मिला था सुराग, दो नोट गिनने की मशीनें भी जब्त
सिल्वर मॉल कार्यालय पर में पुलिस की छापामार कार्रवाई

इंदौरDec 28, 2019 / 12:12 pm

हुसैन अली

इस मॉल में चल रहा था हवाला कारोबार, छापे में ऑफिस से मिले 33 लाख रुपए कैश

इस मॉल में चल रहा था हवाला कारोबार, छापे में ऑफिस से मिले 33 लाख रुपए कैश

इंदौर. विजयनगर में दोगुना लाभ दिलाने का झांसा देकर ठगी कर रही एडवाइजरी कंपनी हवाला के जरिए लाखों रुपए हासिल कर रही थी। सुराग हाथ लगने पर पुलिस टीम ने आरएनटी मार्ग के सिल्वर मॉल बिल्डिंग में सीसीटीवी लगाने वाली कंपनी के ऑफिस में छापा मारा तो वहां हवाला के करीब 33 लाख रुपए मिले। एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने पिछले दिनों शहर सबसे बड़ी एडवाइजरी कंपनी रिपल्स प्रालि के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर छापामार कार्रवाई कर 14 लोगों को गिरफ्तार किया था, जबकि कंपनी संचालक राजू राठौर फरार हो गया था। टीआइ तहजीब काजी ने बताया, फरियादी किशन, दीपांजलि व ओमप्रकाश लखोटिया से कंपनी ने दोगुना लाभ दिलाने का झांसा देकर 52 लाख रुपए ठगे थे। इसमें से 17 लाख रुपए का लेन-देन हवाला के जरिए होने की बात सामने आई थी। यह राशि दिल्ली व महाराष्ट्र से ली गई थी।
जीकॉम के ऑफिस पर मारा छापा

बाद में पता चला कि कंपनी को आरएनटी मार्ग पर हवाला कारोबार करने वाले जिग्नेश ने राशि दी थी। इसके बाद एएसपी शैलेंद्रसिंह चौहान व टीआइ काजी की टीम ने सिल्वर मॉल की पहली मंजिल स्थित जीकॉम के ऑफिस पर छापा मारा। बाहर से यह सीसीटीवी कैमरे की कंपनी का ऑफिस नजर आता है, लेकिन इसकी आड़ में हवाला कारोबार हो रहा था। यहां से जिग्नेश पिता पारखान बारड निवासी मेहसाणा, गुजरात हाल मुकाम सिख मोहल्ला को पकड़ा। आरोपी के ऑफिस से मोबाइल के साथ ही 28 लाख 18 हजार 510 रुपए जब्त किए। ऑफिस में हवाला करने तीन लोगों से भी साढे 4 लाख रुपए से अधिक जब्त किए। यहां से नोट गिनने की दो मशीनें भी जब्त हुई हैं। मामले की जानकारी आयकर विभाग को भी दी जा रही है।

Hindi News/ Indore / इस मॉल में चल रहा था हवाला कारोबार, छापे में ऑफिस से मिले 33 लाख रुपए कैश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो