scriptहाई कोर्ट के सर्वर में दिक्कत, कभी वकीलों की आवाज नहीं आई तो कुछ नहीं हुए कनेक्ट | High court server problem | Patrika News
इंदौर

हाई कोर्ट के सर्वर में दिक्कत, कभी वकीलों की आवाज नहीं आई तो कुछ नहीं हुए कनेक्ट

– हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने चीफ जस्टिस को दी जानकारी
 

इंदौरJan 18, 2022 / 01:03 pm

विकास मिश्रा

हाई कोर्ट के सर्वर में दिक्कत, कभी वकीलों की आवाज नहीं आई तो कुछ नहीं हुए कनेक्ट

हाई कोर्ट के सर्वर में दिक्कत, कभी वकीलों की आवाज नहीं आई तो कुछ नहीं हुए कनेक्ट

इंदौर. हाई कोर्ट के सर्वर में दिक्कत से सोमवार को कुछ केसों की सुनवाई प्रभावित हुई। कभी वकीलों की आवाज न्यायमूर्तिगण तक नहीं पहुंची तो कुछ केसों में वकील वर्चुअल रूप से नहीं जुड़ सके। इस परेशानी को लेकर इंदौर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने चीफ जस्टिस ऑफ मध्यप्रदेश रवि कुमार मलिमथ से मुलाकात की। कोरोना के चलते हाई कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई हो रही है। चीफ जस्टिस सोमवार से इंदौर में ही सुनवाई कर रहे हैं। अध्यक्ष सूरज उपाध्याय ने बताया, चीफ जस्टिस ने परेशानियों को जल्द खत्म करने का आश्वासन दिया है। सर्वर की दिक्कत के अलावा अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई है। इंदौर के अलावा जबलपुर और ग्वालियर हाई कोर्ट में भी सर्वर की दिक्कत रही। बार एसोसिएशन ने ऑनलाइन सुनवाई से जुड़ी परेशानियों के निराकरण के लिए कोर्ट परिसर में हेल्प डेस्क शुरू करने की मांग की है। यह भी मांग की कि तकनीकी कारणों से वकीलों के ऑनलाइन नहीं जुड़ पाने पर उनकी अनुपस्थिति नहीं डाली जाए। सचिव गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि मुकदमों की फाइलिंग और लिस्ंिटग के मुद्दे पर भी चीफ जस्टिस को जानकारी दी गई है। बार के पदाधिकारियों ने सुनवाई के लिए पहली बार इंदौर आए चीफ जस्टिस का स्वागत किया। इस मौके पर उपाध्यक्ष एमएस चौहान, सह सचिव निलेश मनोरे, कार्यकारिणी सदस्यगण अर्पित यादव, सागर मूले, विराज गोधा, आशीष शर्मा, शैली खत्री मौजूद थे।
———————

दीपक मद्दा को राहत नहीं

इंदौर. जमीन की धोखाधड़ी के आरोपी दिलीप सिसौदिया उर्फ दीपक मद्दा को हाई कोर्ट से राहत नहीं मिली है। दीपक की दो याचिकाओं पर सोमवार को जस्टिस विवेक रूसिया की एकल पीठ में सुनवाई होना थी, लेकिन कोर्ट ने 25 जनवरी को सुनवाई के आदेश दिए। मजदूर पंचायत सहित अन्य संस्थाओं की जमीनों में गड़बड़ी को लेकर दीपक के खिलाफ खजराना थाने में केस दर्ज हैं। पिछले वर्ष फरवरी में केस दर्ज किए गए थे, तब से दीपक फरार है।

Home / Indore / हाई कोर्ट के सर्वर में दिक्कत, कभी वकीलों की आवाज नहीं आई तो कुछ नहीं हुए कनेक्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो