scriptटीटीई ने लौटाए पांच लाख के सोने के गहनों के मिले दो बैग | Honesty | Patrika News
इंदौर

टीटीई ने लौटाए पांच लाख के सोने के गहनों के मिले दो बैग

शादी के लिए खरीदी कर लौट रहा था यात्री, सीट के नीचे से हो गए थे गायब

इंदौरNov 25, 2019 / 01:55 am

रमेश वैद्य

टीटीई ने लौटाए पांच लाख के सोने के गहनों के मिले दो बैग

टीटीई ने लौटाए पांच लाख के सोने के गहनों के मिले दो बैग

इंदौर/रतलाम। अपनी बहन की शादी के लिए सुरेंद्रनगर से बहन की शादी के लिए स्वर्ण आभूषण की खरीदी कर लौट रहे एक परिवार के दो बैग अन्य डिब्बे में पहुंच गए। बाद में ट्रेन के डिब्बे में ड्यूटी कर रहे टीटीई की सजगता से यात्री को उसके दोनों बैग मिल गए। बैग में करीब ५ लाख रुपए के स्वर्ण आभूषण के अलावा नगदी थी। ट्रेन नंबर ११४६५ सोमनाथ जबलपुर ट्रेन में शनिवार रात को रतलाम तक ड्यूटी पर टीटीई विजय चौधरी थे। इसी दौरान ए-२ डिब्बे के सीट नंबर 2 व 5 पर हर्षद कुमार सांवलाणी व उनके परिवार के एक सदस्य का सुरेंद्र नगर से दाहोद तक का टिकट था। भोजन आदि करके दोनों यात्री सो गए। इसी बीच किसी ने बैग चोरी करने की नियत से उनके उसको अन्य डिब्बे में रख दिया।
अन्य यात्रियों ने दी सूचना
इसी बीच इसी डिब्बे के सीट नंबर ए-1 के सीट नंबर 12 के एक यात्री ने टीटीई को सूचना दी कि उसकी सीट के नीचे अज्ञात दो बैग पडे़ है। इन बैग से उसका कोई संबंध नहीं है। जब टीटीई चौधरी को यह पता चला तो सभी डिब्बों में इस बारे में सूचना दी गई, लेकिन तब तक कोई दावेदार सामने नहीं आया। बैग को खोलकर देखा गया तो उसमे स्वर्ण के जेवर देखकर टीटीई चौधरी चौंक गए। इसी बीच उन्होंने आरपीएफ को बड़ोदरा में सूचना दी गई। डिब्बे में ड्यूटी पर चल रहे आरपीएफ के सहायक उपनिनरीक्षक रक्षपाल कुम्हार, प्रधान आरक्षक जितेंद्र कुमार सोलंकी व आरक्षक प्रदीप कुमार व जितेंद्र मीणा ने बैग के बारे में विभिन्न डिब्बों में पूछताछ शुरू की।
यात्री की नींद खूली तो पता चला
इसी बीच बैग के असल मालिक की जब नींद खुली तो उसको अपने दोनों बैग के गायब होने के बारे में पता चला। इसके बाद यात्रियों ने बताया कि टीटीई चौधरी से संपर्क किया जाए। बाद में टीटीई व आरपीएफ ने जानकारी लेकर व पूछताछ कर यात्री को उसको बैग लौटाया।
लिखित में दी जानकारी
यात्री ने रेलवे लिखित में इस बात की जानकारी दी है कि उसके दोनों बैंग में मिलाकर करीब 5 लाख रुपए का स्वर्ण आभूषण थे। इनमे 2.50 लाख रुपए कीमत की ६ नग सोने की चूड़ी, एक अंगूठी 1.50 लाख रुपए की, 50 हजार रुपए कीमत के दो कंगन के अलावा 5500 रुपए नगद थे।

Home / Indore / टीटीई ने लौटाए पांच लाख के सोने के गहनों के मिले दो बैग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो