scriptमौसम का पूर्वानुमान – इन जिलों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया Alert | IMD weather forecast in these districts heavy rain alert due to hail | Patrika News
इंदौर

मौसम का पूर्वानुमान – इन जिलों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया Alert

बदलने लगा है मौसम का मिजाज, जानिए कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

इंदौरMar 24, 2020 / 02:37 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

weather_forecast_news.png

मौसम का पूर्वानुमान – इन जिलों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया Alert

इंदौर। मौसम एक बार फिर करवट लेने लगा है। मौसम विभाग India Meteorological Department के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान मध्यप्रदेश का मौसम शुष्क रहा। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तामपान 39 डिग्री खरगौन और सबसे न्यूनतम तापमान रायसेन में 15 डिग्री दर्ज किया गया। शेष संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ है।

weather forecast – जबलपुर एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में सामान्य से कम तथा शेष संभागों के जिलों में मौसम सामान्य रहा। प्रदेश में रीवा, होशंगाबाद, भोपाल एवं उज्जैन संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक व शेष संभागों में सामान्य तापमान दर्ज किया गया।

 

weather_forecast.jpg

मौसम का पूर्वानुमान

मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में चंबल संभाग के जिलों में तथा ग्वालियर, दतिया, नीमच, मंदसौर, उज्जैन, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, खरगौन, सीहोर एवं बैतूल जिलों में वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे RAIN पड़ने की संभावना है। 24 मार्च के प्रेक्षण के आधार पर सुबह 8 बजे तक 24 घंटे में अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री दर्ज किया गया। जो सामान्य से 1.1 डिग्री कम रहा। वहीं 24 घंटे में न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री दर्ज किया गया। जो सामान्य से 1.5 डिग्री कम रहा।

 

weather_news_mp.png

कोरोना पर मौसम का असर

जानकारी के मुताबिक मौसम बदलने यानि बारिश होने कोरोना Corona virus का प्रभाव बढ़ेगा। वहीं भारत का मौसम गर्म होने के चलते यहां कोरोना जल्द ही खत्म होने का अनुमान है। लेकिन कई इलाकों में मौसम परिवर्तन से कोरोना के संक्रमण को आशंका को खारिज नहीं किया जा सकता है। वहीं यह भी कहा जा रहा है, एवोल्यूशन के सिद्धांत के हिसाब से वायरस भी अलग-अलग क्षेत्रों में आने पर ख़ुद को वहां के वातावरण के हिसाब से ढालेगा।

weather_forecast_u.jpg

Home / Indore / मौसम का पूर्वानुमान – इन जिलों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया Alert

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो