scriptइंदौर में शिक्षा से जरूरी खेल | Important game of Education in Indore | Patrika News
इंदौर

इंदौर में शिक्षा से जरूरी खेल

बाहर से आए खिलाडिय़ों को रुकवाया किला मैदान स्कूल में, कक्षा ६ और ७ के बच्चों की हो गई छुट्टी

इंदौरOct 28, 2018 / 11:35 am

Sanjay Rajak

indore

इंदौर में शिक्षा से जरूरी खेल

इंदौर. न्यूज टुडे.

एक ओर बेहतर शिक्षा के लिए प्रदेश सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। अध्यापक से लेकर शिक्षकों को हर माह हजारों का वेतन वितरित किया जा रहा है। वहीं दूसरी और शिक्षा विभाग विद्यार्थियों की शिक्षा में अड़चन पैदा कर रहा है। दरअसल इंदौर में चल रही राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए एक माध्यमिक स्तर की स्कूल के विद्यार्थयों की पढ़ाई दांव कर पर लगा दी गई है। इस स्कूल में २५ से २९ अक्टूबर तक छुट्टी घोषित कर दी गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि स्कूल के कमरों को धर्मशाला बनाकर बाहर से खिलाडिय़ों को रुकवाया गया है।
शिक्षा विभाग इंदौर में राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है। इस आयोजन में सभी संभागों से खिलाड़ी आए हैं। इन खिलाडिय़ों में कुछ को किला मैदान स्थित शासकीय माध्यमिक वि में स्कूल के कमरों में रूकवाया गया है। इसी स्कूल में एक परीक्षा चल रही है। जिसके लिए भी कमरें आरक्षित किए गए हैं। कुल मिलाकर विद्यार्थियों केशिक्षण के लिए जगह नहीं नहीं बची है।
स्टाफ रूम में लगी कक्षा

जानकारी के अनुसार इस स्कूल के सभी कक्षों को खिलाडिय़ों के लिए आरक्षित किया गया है। इसलिए २५ से २९ अक्टूबर तक कक्षा छटीं और सातवीं के विद्यार्थियों को अवकाश दिया गया है। कक्षा आठवीं के छात्र-छात्राएं स्टाफ रूप में दरी बिछाकर पढ़ाई कर रहे हैं। मामले में प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी शशिकांत गुबरिले ने बताया कि हमें बताया गया था कि उक्त स्कूल के कक्ष खिलाडिय़ों को देने से शिक्षा पर किसी तरह का असर नहीं पड़ेगा, लेकिन खिलाडिय़ों की वजह से स्कूल की छुट्टी करना गलत बात है। इस मामले में आज भी संबंधित प्राचार्य और संस्था प्रभारी से बात की जाएगी।
हमने कहा था दूसरे रूम में कक्षा लगाएं

इस मामले में जिला खेल अधिकारी रश्मि दीक्षित ने बताया कि हमने खिलाडिय़ों को रूम देने से पहले ही स्कूल को कह दिया था कि दूसरे कमरे में कक्षाएं लगाएं। किसी भी तरह से शिक्षा प्रभावित न हो। पता नहीं बच्चों की छुट्टी क्यों की गई।

Home / Indore / इंदौर में शिक्षा से जरूरी खेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो