scriptप्रदेश के बड़े बिल्डर पर आयकर का छापा, इंदौर ऑफिस भी पहुंची टीम | Income Tax raids on builder, team reached Indore office | Patrika News
इंदौर

प्रदेश के बड़े बिल्डर पर आयकर का छापा, इंदौर ऑफिस भी पहुंची टीम

आयकर विभाग की टीम ने बुधवार सुबह प्रदेश के नामी बिल्डर के दफ्तर और आवास पर छापामार कार्रवाई की।

इंदौरJul 18, 2018 / 04:41 pm

amit mandloi

raid

प्रदेश के बड़े बिल्डर पर आयकर का छापा, इंदौर ऑफिस भी पहुंची टीम

इंदौर. आयकर विभाग की टीम ने बुधवार सुबह प्रदेश के नामी बिल्डर के दफ्तर और आवास पर छापामार कार्रवाई की। टीम ने सतना समेत इंदौर, भोपाल और छतरपुर में भी ग्रुप के ठिकानों पर कार्रवाई की है। इंदौर के सिलिकॉन सिटी स्थित बिल्डर के घर पर भी सर्चिंग हुई। आयकर विभाग की दो माह में यह दूसरी कार्रवाई है।
जानकारी अनुसार समूह के प्रमुख सतना निवासी रियल एस्टेट कारोबारी नीरज चौरसिया ने प्रदेश के कई शहरों में कॉलोनियां काटी है। आयकर विभाग को लंबे समय से समूह द्वारा कर चोरी किए जाने की सूचना मिल रही थी। सूचना को पुख्ता करने के बाद विभाग ने बुधवार सुबह इंदौर भोपाल सहित प्रदेश के अन्य 12 ठिकानों पर दबिश दी। टीम को पता चला है कि चौरसिया का जमीन के साथ ही केबल से जुड़े कारोबार में भी निवेश है। इंदौर भोपाल के साथ ही उनका प्रदेश के कुछ छोटे शहरों में भी निवेश है।
प्रदेश के बिल्डरों में मच गया हडक़ंप

आयकर विभाग की टीम सुबह इंदौर में राऊ रोड स्थित उनके ऑफिस के साथ ही सतना में ग्रुप के कार्यालय और घर में दबिश दी। यहां टीम ने कई दस्तावेज बरामद किए हैं जिनकी जांच की जा रही है। पूरी कार्रवाई होने के बाद ही कर चोरी का सहीं आंकड़ा सामने आएगा। छापे की खबर से पूरे प्रदेश के बिल्डरों में हडक़ंप मच गया। करोड़ों की आयकर चोरी होने की उम्मीद जताई जा रही है।
भोपाल में भी पड़ा था छापा

इससे पहले १६ मई को भोपाल में असनानी बिल्डर के घर और व्यावसायिक ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा था। आशिमा मॉल समेत अरेरा कॉलोनी स्थित असनानी के घर और १० से अधिक ठिकानों पर छापा मारा था। इंदौर में अन्नपूर्णा इलाके के प्रभु नगर में ब्याज पर पैसा देने वाले शरद दरक के निवास पर भी कार्रवाई हुई थी।

Home / Indore / प्रदेश के बड़े बिल्डर पर आयकर का छापा, इंदौर ऑफिस भी पहुंची टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो