scriptindvsaus…तो इस वजह से पिच देखकर रोहित से बोले विराट, ऑल इज वेल | Patrika News
इंदौर

indvsaus…तो इस वजह से पिच देखकर रोहित से बोले विराट, ऑल इज वेल

जमकर रन उगलेगा विकेट, पहली पारी में बैटिंग करने वाली टीम रहेगी फायदे में
 

इंदौरSep 24, 2017 / 03:04 pm

अर्जुन रिछारिया

India vs Australia Match indore
इंदौर. टीम इंडिया के लिए अजेय होलकर स्टेडियम में रविवार को भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा सबसे अहम मुकाबला होने जा रहा है। टीम इंडिया यह मैच जीतती है तो सीरीज पर कब्जा कर लेगी और अगर ऑस्ट्रेलिया के खाते में जीत आती है तो वह सीरीज में लौट आएगी। पिच देखकर इंडिया के ओपनिंग बेट्समैन रोहित शर्मा की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पहले वे पिच पर बैठे, कुछ क्षण आंखें बंद कर हाथ से सहलाते रहे, मानो उसे महसूस करने की कोशिश कर रहे हों। इसके बाद उत्साह से भरकर खड़े हुए, कप्तान विराट कोहली की तरफ नजरें उठाकर दोनों हाथ से थम्स अप किया और बोले, ऑल इज वेल। पिच क्यूरेटर समंदरसिंह चौहान ने उनकी खुशी का राज खोला, बोले पिच खूब रन उगलेगी। पहले बैटिंग करने वाली टीम 300 रन के पार जा सकती है। बाउंड्री भी छोटी है, इसलिए सहवाग और सचिन के बाद इंदौर की धरती पर क्रिकेट का कोई नया रिकॉर्र्ड भी बन सकता है।

धोनी ने की गेंदबाजी
भारतीय टीम के अभ्यास सत्र के दौरान पूर्व कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने काफी देर तक वेस्ट गैलरी के पास नेट्स पर स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को गेंदबाजी कर बैटिंग प्रैक्टिस कराई। पिछले मैच में हैट्रिक ले चुके कुलदीप ने भी उन्हें गेंद की। कोच रवि शास्त्री भुवनेश्वर की बैटिंग प्रैक्टिस पर नजर रखे हुए थे। दूसरे नेट्स पर मनीष पांडे और रोहित शर्मा बैटिंग प्रैक्टिस करते रहे। रोहित को मोहम्मद शमी और डिवीजनल क्रिकेट के तेज गेंदबाजों ने प्रैक्टिस कराई।

इसलिए कहा, ऑल इज वेल
विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार 8 मैच जीत चुकी है। यदि इंदौर में जीते तो कोहली 2008-09 के बीच धोनी की कप्तानी में लगातार 9 जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबलों में विराट कोहली की कप्तानी में खेले गए 37 मैच में से 29 जीत के साथ वे क्लाइव लॉयड और सर विव रिचर्ड्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं। पहले नंबर पर 30 जीत के साथ रिकी पोंटिंग हैं। यह मैच जीतकर वे पोंटिंग की बराबरी कर लेंगे। माइकल क्लार्क 28 जीत के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

भारतीय टीम ने अभी तक किसी भी स्टेडियम में लगातार 5 मैचों में जीत दर्ज नहीं की है। रविवार को होने वाले मुकाबले में इंडिया की जीत से होलकर विश्व का पहला ऐसा स्टेडियम होगा, जहां टीम इंडिया ने अपने शुरुआती 5 मैचों में जीत दर्ज की हो।

भारतीय टीम अभी तक ऑस्ट्रेलिया से 4 वन डे मैच लगातार नहीं जीत सकी है। रविवार के मैच में जीत दर्ज कर टीम इंडिया यह ओहदा भी हासिल कर सकती है।

खूब खेलिए कोई डर नहीं : मौसम विभाग
चार दिन से लगातार रिमझिम बरस रहे बादल भी मैच के खातिर थम गए हैं। शनिवार सुबह से ही मौसम ने करवट बदली और घने बादलों की ओट से सूरज दादा निकल आए। रविवार को लेकर भी मौसम विशेषज्ञों ने स्पष्ट कर दिया है कि पूरी उम्मीद है, बारिश मैच में खलल नहीं डालेगी। मौसम वैज्ञानिक आईजे वर्मा के अनुसार, हल्के बादल जरूर रहेंगे, लेकिन ये मौसम को खुशनुमा बनाएंगे। उनका कहना है, सीवी क्लाउड से बारिश की उम्मीद न के बराबर है। हालांकि बारिश थमने के साथ ही तापमान बढऩे लगा है। पिछले तीन दिन में अधिकतम तापमान में ५ डिग्री का इजाफा हुआ है।

Home / Indore / indvsaus…तो इस वजह से पिच देखकर रोहित से बोले विराट, ऑल इज वेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो